Panchkula violence

चंडीगढ़। SIT ने विजय इंसा, प्रदीप गोयल अौर प्रकाश उर्फ विक्की को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। इन आरोपियों ने पूछताछ में 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा को लेकर अहम खुलासे किए हैं। 25 अगस्त को राम रहीम के दोषी करार होने के बाद पंचकूला में पूरी साजिश के तहत हिंसा भड़काई गई। गाड़ियां जलाई गई अौर तोड़फोड़ की गई। गाड़ियों को जलाने के लिए किया गया था थिनर का उपयोग पुलिस ने पिजौंर से विजय कुमार को गिरफ्तार कर कल कोर्ट में पेश कर 5 दिन के रिमांड पर भेजा गया है। वह वीडियो में मौके पर नजर आ रहा था। विजय थिनर सप्लाई करने का काम करता है। पंचकूला में फोर-व्हीलर्स को आग के हवाले करने के लिए थिनर का ही इस्तेमाल किया गया था क्योंकि यह जल्दी आग पकड़ता है। कुछ ऐसे वीडियो भी सामने आए हैं जिनमें उपद्रवी कारों पर शीशियों से कोई लिक्विड डालकर आग लगा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक ये थिनर हो सकता है क्योंकि यह बहुत जल्दी आग पकड़ता है। पुलिस ने विजय इंसा को गाड़ियों को आग लगवाने की प्लानिंग के मामले में गिरफ्तार किया है।

रोहतक की सुनारिया जेल से विक्की के साथ गई थी हनीप्रीत  वहीं इसके साथ ही पंचकूला पुलिस ने मुख्य आरोपियों में से एक आदित्य इंसां के साले प्रकाश उर्फ विक्की को भी गिरफ्तार कर कल कोर्ट में पेश किया था। जहा से प्रकाश इंसा उर्फ विक्की को पंचकूला कोर्ट द्वारा 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। वह बाबा का बेहद करीबी था। पुलिस सूत्रों के अनुसार 25 अगस्त को विक्की ही रोहतक की सुनारिया जेल से हनीप्रीत को लेकर निकला था। हनीप्रीत को सुनारिया जेल से वहां का रहने वाला संजय चावला लाया था, उसके बाद प्रकाश उसे लेकर हिसार की ओर निकल गया था। उनके साथ डेरे का नंबरदार प्रदीप और नंद कुमार भी थे। पंचकूला में हुई हिंसा वाले दिन भी प्रकाश को डॉ. आदित्य इंसा के साथ देखा गया था। विक्की आदित्य के साथ ही बाबा के काफिले में आया था, जिसके बाद वहां से सेक्टर 2/4 के कट पर पहुंचा था।

वहीं 2 अन्य युवकों पंकज और सुशील को दंगे में पत्थरबाजी और उपद्रव के आरोप में अंबाला से गिरफ्तार किया गया था और कल कोर्ट में पेशी के बाद 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया था। इनके साथ कुछ अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है। बाबा के करीबी राजस्थान के रहने वाले बलराज, एक पत्रकार सुधीर की पहचान हो गई हैं। पुलिस इन दोनों को भी तलाश कर रही है। पुलिस लावडा के जसविंदर की भी तलाश कर रही है।

कोई जवाब दें