rahul Gandhi, Sonia Gandhi
rahul Gandhi, Sonia Gandhi

जयपुर। सदन स्थगित होने के आखिरी दिन खासा हंगामेदार रहा। सदन के अंदर विपक्षी सदस्यों ने हंगामा और नारेबाजी की तो सदन के बाहर भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। संसद परिसर में राष्टÓपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास राफेल विमान डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व में विरोध जताया गया। वहां राफेल के कागजी जहाज भी उडाए गए।

इस दौरान तेलगुदेशम पार्टी के सांसदों ने आन्ध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन से पहले कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार की नीति और सिद्धांत धोखा देने वाले, डराने वाले है। पीएम मोदी का नाम नहीं लेते हुए तंज कसते हुए कहा कि जो लोग पहले खुद को अजेय समझते थे, इन्हें राहुल गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ता कड़ी टक्कर दे रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी ने काफी मेहनत की है। राहुल गांधी अपने विरोधियों को कड़ी टक्कर दी। राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने जीत दर्ज की।

आगामी लोकसभा चुनाव में भी पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे और जीतेंगे भी। हमारे विरोधी खुद को अजेय समझ रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें चुनौती दी है। आज देश में घृणा, हिंसा और भय का माहौल है। देश के कई हिस्से जल रहे हैं। कश्मीर के हालत बदतर है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। किसान सुसाइड कर रहे हैं। देश के आर्थिक हालात बिगड़े हुए हैं। देश कांग्रेस की तरफ देख रहा है। समान विचार वालों से राहुल गांधी ने गठजोठ करके अच्छा प्रयास किया है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस जीतेगी।

कोई जवाब दें