पिलानी. मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने पिलानी में सर्वसमाज के साथ जनसंवाद किया। जनसंवाद में अडूका गांव के लोगों ने मुख्यमंत्री से षिकायत की कि गांव का सरपंच मोहनलाल शर्मा ही राषन डीलर और सहकारी सेवा समिति का अध्यक्ष है। वह मृत लोगों के नाम से खाद्य सुरक्षा योजना का राषन उठाता है। उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी को इस मामले की जांच करने के निर्देष दिए और कहा कि षिकायत सही पाए जाने पर रसद अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेष में निजी काॅलोनाइजर्स के लिए अपनी काॅलोनियों में बिजली, पानी, सड़क और सीवर की सुविधाएं विकसित करके ही प्लाॅट बेचने का नियम सख्ती से लागू होगा। उन्होंने कहा कि आवष्यक नागरिक सुविधाओं के बिना काॅलोनी विकसित करने पर एनओसी जारी करने वाले नगरपालिका अधिकारियों से पैनल्टी वसूली जायेगी।
राजे ने षिक्षा विभाग के अधिकारियों को जिले की देवरोड ग्राम पंचायत के सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में विज्ञान संकाय की कक्षाएं शुरू करने के लिए आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिए। उन्होंने बुढाणिया का बास और सेढू की ढाणी राजस्व गांवों को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए पीडब्ल्यूडी को प्रस्ताव बनाने के निर्देष दिए। उन्होंने पांथड़िया गांव में पांच महीने से चली आ रही पानी की किल्लत को दूर करने के लिए नया ट्यूबवेल बनाने की मंजूरी दी।

मुख्यमंत्री ने पिलानी में दो अन्नपूर्णा वैन का शुभारंभ किया। इस वैन के माध्यम से लोगो को 8 रुपये में भोजन तथा 5 रुपये में नाष्ता उपलब्ध कराया जायेगा। राजे ने इन वैनों को हाॅस्पीटल आदि ऐसे स्थानों पर खड़ा करने के निर्देष दिये जहां जरूरतमंद लोगों की आवाजाही ज्यादा रहती है। इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री डाॅ. रामप्रताप, खनिज राज्यमंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह, राज्य एससी आयोग के अध्यक्ष एवं विधायक सुन्दरलाल काका, सांसद श्रीमती संतोष अहलावत, विधायक एवं प्रदेष महामंत्री अभिषेक मटोरिया, प्रभारी सचिव संदीप वर्मा, संभागीय आयुक्त राजेष्वर सिंह, पुलिस महानिरीक्षक हेमंत प्रियदर्षी, जिला कलक्टर दिनेष यादव, पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

कोई जवाब दें