fake-news

नयी दिल्ली: भाजपा ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा कि जिस पूर्व सैनिक के चित्र को राहुल गांधी ने नोटबंदी की आलोचना करने के संदर्भ में जारी किया था, उसने सार्वजनिक रूप से नोटबंदी का समर्थन किया है। भाजपा ने दावा किया कि राहुल गांधी ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को भारतीय फर्जी न्यूज कांग्रेस में तब्दील कर दिया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकार प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी का एक पूर्व सैनिक के चित्र का इस तरह अपनी गलत सोच के लिये इस्तेमाल करना अनुचित है । उन्होंने इस संदर्भ में नंद लाल की टिप्पणी का भी उल्लेख किया जिन्होंने एक साक्षात्कार में नोटबंदी का पक्ष लिया था ।

भाजपा नेता ने कहा कि नोटबंदी की आलोचना करने के लिये राहुल गांधी ने कुछ फर्जी चित्रों का इस्तेमाल किया । नंद लाल सेना के सम्मानित सैनिक रहे हैं । वे सेवानिवृत हो गये हैं । उन्होंने सार्वजनिक रूप से नरेन्द्र मोदी और नोटबंदी का समर्थन किया है। उनका कार्य पूरी तरह से अनुचित है । प्रसाद ने कहा कि यही राहुल गांधी का स्तर है। वे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को भारतीय फर्जी न्यूज कांग्रेस बनाने पर आमादा हैं । कम से कम अपनी गलत सोच के लिये उन्हें सैनिकों का अपमान करना बंद करना चाहिए । केंद्रीय मंत्री ने भाजपा के शासन में गुजरात के विकास की आलोचना करने और कुत्ते पीडी से ट्वीट कराने को लेकर भी राहुल गांधी पर चुटकी ली ।

प्रसाद ने आरोप लगाया कि यह पहली बार नहीं है कि कांग्रेस ने देश के लोगों को गुमराह किया है । वह कर्नाटक में कतारों में गरीब लोगों की पीड़ा को रेखांकित करती है और वह कांग्रेस का सबसे अमीर नेता निकलता है जिसके परिसरों पर सरकार की एजेंसियां छापेमारी करती हैं । भाजपा और कांग्रेस नोटबंदी के मुद्दे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। भाजपा इस दिवस को कालाधन विरोध दिवस के रूप में मना रही है जबकि विपक्ष इसे काला दिवस के रूप में मना रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह नोटबंदी को संगठित लूट और वैधानिक डाका बता चुके हैं । राहुल गांधी ने नोटबंदी को त्रासदी बताया है । सिंह पर निशाना साधते हुए प्रसाद ने कहा कि ऐसा लगता है कि पूर्व प्रधानमंत्री लिखी हुई पटकथा पढ़ने लगे हैं जैसा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी करते हैं । रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री उस समय चुपचाप सब देखते रहे जब संप्रग के शासनकाल में संगठित लूट हो रही थी ।

कोई जवाब दें