raajasthaan, chhatteesagadh aur emapee par ab kaangres ka kabja

जयपुर। राजस्थान प्रदेष कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि भाजपा का घोषणा-पत्र झूठ का पुलिन्दा है। पांच वर्ष पूर्व भाजपा ने ऐसा ही झूठा घोषणा-पत्र जारी किया था, जिसमें दर्ज घोषणाओं को आज तक धरातल पर नहीं लाया गया है।

पहले भाजपा सरकार को पुराने घोषणा-पत्र में किये गये वादों को लेकर प्रदेष की जनता के साथ पांच वर्ष तक जो धोखा किया, उसका जवाब देना चाहिये। पांच वर्ष पूर्व भाजपा ने 15 लाख लोगों को रोजगार देने, प्रदेष में नये उद्योग-धंधे लगाने, पेट्रोल-डीजल से स्टेट टैक्स हटाने, पूरे प्रदेष में सडकें बनाने, किसानों को 12 घंटे बिजली देने, गांवों में 24 घंटे बिजली देने, पानी के दाम कम करने, भ्रष्टाचार खत्म करने तथा सुषासन देने के वादे किये थे, वो सारे वादे विफल हो गये। भाजपा ने इन पांच वर्ष के षासनकाल मंे प्रदेष के कर्मचारियों के साथ धोखा किया, उनके वेतन कम कर दिये, मजदूरों की मजदूरी खत्म हो गई, किसान कर्जे से परेषान होकर आत्महत्या कर रहा है, व्यापारी काम-धंधा चैपट होने से परेषान है, विद्यार्थियों को रोजगार व बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल रहा है एवं महंगाई बढ़ने से आम आदमी की कमर टूट गई है।

खाचरियावास ने कहा कि अब भाजपा ने एक नया घोषणा-पत्र जारी किया है। उस नये घोषणा-पत्र में सिर्फ इतना फेरबदल किया गया है कि पांच वर्ष पूर्व 2013 में भाजपा ने जो घोषणा पत्र जारी किया था उसका ऊपर का कवर बदलकर आज 2018 में जारी कर दिया है। भाजपा को षर्म आनी चाहिये कि इन पांच वर्षों में पुराने घोषणा-पत्र में लिखित वादे आज तक पूरे नहीं किये गये और जनता को मूर्ख बनाने के लिये नयी घोषणाऐं जारी कर दी, लेकिन प्रदेष की जनता भाजपा के घोषणा-पत्र को झूठा बताते हुये खारिज कर रही हैं। अब भाजपा के घोषणा पत्र का कोई भी औचित्य नहीं रह जाता है क्योंकि पुराने घोषणा-पत्र पर आज की तारीख लगाकर नया कवर बदल दिया गया है। 2018 का नया घोेषणा पत्र 2013 के घोषणा पत्र की नकल है।

कोई जवाब दें