Leader of the Rajasthan Legislative Assembly Rameshwar Dudi
Leader of the Rajasthan Legislative Assembly Rameshwar Dudi

-पुलिस को मोहरा बना कांग्रेसजनों पर मुकदमे दर्ज कराना दुर्भाग्यपूर्ण
जयपुर। राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामेष्वर डूडी ने कहा है कि अलवर में युवा कांग्रेस और महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भाजपा के बड़े नेताओं के इषारे पर राजकार्य में बाधा केे मुकदमे दर्ज किये हैं। अलवर लोकसभा सीट पर निकट भविष्य में होने वाले उप चुनाव में अपनी तयषुदा हार को भांपकर भाजपा बौखला गई है। डूडी ने कहा है कि भाजपा नेताओं ने अलवर में मतदाताओं के मन में भय का माहौल पैदा करने के लिए कांग्रेसजनों के खिलाफ पुलिस के जरिये झूठे मुकदमे दर्ज करने की साजिष रची है जो कि लोकतंत्र का गला घोंटने जैसा है।

नेता प्रतिपक्ष रामेष्वर डूडी नेे कहा कि इस गलत कृत्य का पुरजोर विरोध किया जाएगा और कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे प्रदेष में निडरतापूर्वक भाजपा के कुराज की पोल खोलते रहेंगे। डूडी ने एक बयान जारी कर कहा है कि मुख्यमंत्री 11 नवंबर को अलवर दौरे पर गई थीं, उनके आगमन पर जनता की समस्याओं को लेकर आवाज उठाना युवा कांग्रेस और महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं का लोकतांत्रिक अधिकार है। मुख्यमंत्री के अलवर दौरे के पन्द्रह दिन बाद जिस तरह से पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ राजकार्य में बाधा के मुकदमे दर्ज किये हैं, वह राज्य की भाजपा सरकार की दुर्भावना को स्पष्ट दर्षाता है।

नेता प्रतिपक्ष रामेष्वर डूडी ने कहा है कि पिछले चार साल में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आम जनता से मुलाकात करने में हिचकती रही हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जब भी आम जनता की समस्याओं को उठाने का प्रयास किया है, राज्य सरकार का रवैया अलोकतांत्रिक रहा है। डूडी ने कहा कि लोकतंत्र में सरकारें आती-जाती रहती हैं, लेकिन पुलिस को किसी भी राजनीतिक दल का मोहरा बनकर काम नहीं करना चाहिए। पुलिस की साख उसकी निष्पक्षता से कायम होती है लेकिन अलवर में पुलिस का रवैया पक्षपाती रहा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेष में शीघ्र ही अजमेर और अलवर लोकसभा सीट पर तथा मांडलगढ़ की विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं, ऐसा लगता है कि भाजपा इन सभी जगह अपनी हार को भांप चुकी है और प्रदेष में उप-चुनाव से पूर्व भय और दमन का एक माहौल उत्पन्न करने पर आमदा है जो कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है।

कोई जवाब दें