लखनऊ। यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने में जुटे हुए हैं। वहीं पुलिस महकमा है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। यूपी के कई जिलों में पुलिस कप्तानों के इसी लचर रवैए से रुबरु हुए आई सतीश गणेश (जोन)। आईजी सतीश गणेश ने जिले के पुलिस कप्तानों की स्थिति को जांचने के लिए उनके सीयूजी नम्बरों पर फोन किया तो कई चौंकानें वाले जवाब मिले। जिसे सुनकर खुद आई सतीश एक बारगी तो दंग रह गए। दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस महकमे को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने के साथ आम आदमी की फरियाद ध्यान से सुनने के लिए पुलिस के आला अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए थे। सीएम के इन निर्देशों की जिले में बैठे पुलिस अधीक्षक किस तरह से पालना करते हैं। इसकी रियलिटी चेक करने के लिए आईजी सतीश गणेश ने फोन के जरिए आवाज बदलकर बात की तो पुलिस महकमे की पोल खुलकर सामने आ गई। कई एसपी ने तो उन्हें बेतुके जवाब दिए तो एक ने उन्हें यह भी कह डाला कि वे पढ़े लिखे नहीं हैं क्या?

-दे डाली आईजी को सलाह
आईजी सतीश गणेश ने लखीमपुर खीरी के एसपी शिवासिम्पी चन्नपा को फोन किया। उन्होंने मुखबीर के रुप में आवाज बदल कर कहा कि साहब संपूर्णा नगर के जंगल में कटाई हो रही है। इस पर एसपी चन्नपा माजरा समझे बिना ही आईजी को सलाह दे डाली। उन्होंने कहा कि यह मामला वन विभाग का है, वहीं पर कॉल करो। बाद में कहा कि देखते हैं और फोन काट दिया।

-कॉल रिसीव किया, बात नहीं की
उन्नाव की एसपी नेहा पांडेय को आईजी ने दो मर्तबा फोन लगाया। दोनों ही बार एसपी पांडेय ने फोन रिसीव भी किया। लेकिन दोनों ही बार बात नहीं की।

-थमा दिया पेशकार को फोन
हरदोई के एसपी विपिन मिश्रा को आईजी ने फोन किया। एसपी मिश्रा ने फोन रिसीव किया, लेकिन बाद में फोन अपने पेशकार को थमा दिया।

-तुम पढ़े लिखे नहीं हो क्या भईया?
अपने रिललिटी टेस्ट के तहत आईजी सतीश ने अमेठी के एसपी अनीस अहमद अंसारी को उनके विभागीय सीयूजी फोन पर किसी मामले में कॉल की। इस पर एसपी अंसारी ने कहा उस मामले तो भईया कार्यवाही पहले ही हो चुकी है। चार लोग तो जेल भी जा चुके हैं। आईजी ने जब बात को आगे बढ़ाया तो अंसारी खफा हो गए और तपाक से बोल पड़े तुम पढ़े लिखे नहीं हो क्या भईया, जो इतने सवाल जवाब कर रहे हो। तुम्हे ओर कोई कामकाज नहीं है क्या?

-जनप्रहरी की ताजातरीन खबरों के लिए लाइक करें।

LEAVE A REPLY