Winter, Fatehpur minus 3.5, Jaipur coldest
Winter, Fatehpur minus 3.5, Jaipur coldest

जयपुर। राजस्थान में सर्दी ने अपना रंग दिखाना शुरु कर दिया है। पांच दिन से लगातार बढ़ी रही सर्दी अब कुछ स्थानों पर माइनस डिग्री में पहुंच गई है। एक तरह से सर्दी ने ठिठुराना और सितम ढहाना शुरु कर दिया है। शेखावाटी और पहाड़ी क्षेत्रों में पारा शून्य के आसपास और नीचे पहुंचने लगा है। फतेहपुर में तो इस साल की सबसे सर्द रात रही मंगलवार को। पारा शून्य से नीचे माइनस 3.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

गत पांच दिन से फतेहपुर में माइनस पारा चल रहा है। वहीं चुरु में 0.7 तो हिल स्टेशन माउण्ट आबू में पारा 0.4 डिग्री सेल्सियस रहा। जयपुर में भी पारा दो डिग्री गिरकर इस मौसम में सबसे कम 7.3 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। लगातार गिरते पारे से लोगों को ठिठुरा दिया है। खासकर फुटपाथ और बेघर लोगों के लिए सर्दी सितम बन गई है। सर्दी से फसलों पर असर पडऩे की संभावना है।

कई इलाकों में पाला पडऩा शुरु हो गया है। वहीं फसलों व घरों में बर्फ भी जमने लगी है। रात होते ही लोग घरों में दिखने लगे हैं। सुबह भी धूप निकलने के बाद ही लोग घरों से निकलते हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले चौबीस घंटों में पारा और गिर सकता है। शीतलहर भी चल सकती है। विभाग के अनुसार श्रीगंगानगर में पारा 4.7, जैसलमेर में 6.2, सवाईमाधोपुर में 6.8, अजमेर में 6.9, कोटा में 7.2, अलवर में 7.5, जोधपुर में 8.2, बाड़मेर में 9.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

कोई जवाब दें