kaangres ne raajasthaan mein rojagaar ke daravaaje kie band ek baar pun: kaangres ka yuva virodhee chehara aaya saamane

jaipur। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की योजना ‘‘संकल्प से सिद्धि’’ नए भारत का निर्माण के अन्तर्गत वर्ष 2017 से 2022 तक का लक्ष्य तय करके देश के नागरिकों को देश के स्वाभिमान के प्रति संकलिपत करने के महाभियान में कार्यकर्ताओं को तैयार करना और उनके द्वारा नए भारत के निर्माण का वचन लेना तथा देश की अर्थव्यवस्था में नागरिकों और समाज में सुधार लाना मुख्य उद्देश्य के तहत कार्य करने एवं देश में व्याप्त सामाजिक मुद्दों जाति, धर्म, गरीबी, स्वच्छता और कई मुद्दों के लिए आवश्यक कदम उठाते हुए स्वच्छ भारत, साक्षर भारत, गरीबी मुक्त भारत, भ्रष्टाचार मुक्त, आतंकवाद मुक्त, साम्प्रदायिक मुक्त होने के साथ-साथ जाति भेदभाव मुक्त समाज का निर्माण कर विश्व गुरू के ताज को पुनः पहनना उसके लिए आने वाली पीढ़ि को इस योजना के माध्यम से तैयार करना प्रमुख लक्ष्य को लेकर जयपुर सम्भाग की कार्यशाला अभियान के मुख्य संयोजक डाॅ. लोकेश चतुर्वेदी के नेतृत्व में सम्भाग के सभी कार्यकर्ताओं के सहयोग से सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई।

कार्यशाला के प्रथम सत्र में कैबिनेट मंत्री डाॅ. अरूण चतुर्वेदी जी ने पूर्ण समर्पण से कार्य करने का संकल्प लेकर अभियान को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित किया। विद्याधर नगर विधायक नरपत सिंह राजवी, प्रसिद्ध समाज सेवी पवन गोयल व भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री सुनील कोठारी ने कार्यकर्ताओं का मार्ग दर्शन किया। प्रथम सत्र के प्रारम्भ में जयपुर सम्भाग संयोजक महेन्द्र कुमावत ने सभी का आभार किया एवं अन्त में प्रदेश सह-संयोजक रासबिहारी रूंगटा ने प्रदेशभर से आये कार्यकर्तााओं का आभार व्यक्त किया।

कार्यशाला के दूसरे सत्र में जयपुर सम्भाग के जयपुर शहर व जयपुर देहात, झुन्झुनूं, सीकर, दौसा और अलवर के जिला व विधानसभा संयोजकों की घोषणा करते हुए डाॅ. चतुर्वेदी ने पूरे प्रदेश से आये प्रदेश प्रतिनिधियों, सम्भाग, जिला व विधानसभा संयोजकों को महाभियान के तहत 11 मई को पोकरण परमाणु विस्फोट दिवस को ‘‘शक्ति संकल्प दिवस’’ व 21 जून को योग दिवस के लिए सभी जिलों से आये संयोजको को अपने-अपने जिले में इन कार्यक्रमांे को अनिवार्य रूप से प्रदेश की सभी 200 विधानसभाओं में करते हुए लोगों को संकल्पित करने की योजना पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए उपस्थित सभी प्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्र में युवाओं को संकल्पित करने का लक्ष्य तय किया।
डाॅ. चतुर्वेदी ने कार्यशाला के दोनों सत्र में प्रदेशभर के करीब 300 कार्यकर्ताओं और 200 उद्योगपतियों को संकल्प दिलाते हुए संकल्प के इस महाभियान को जन-जन का अभियान बनाने और नवभारत निर्माण के लिय ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ने के लिए लगातार समाज में सेवाकार्य के माध्यम से लोगों के बीच रहकर कार्य करने का संकल्प दिलाया।
सम्भाग सह-संयोजक प्रदीप खेतान ने कार्यशाला की शुरूआत में महाभियान को अर्जुन की तरह मछली की आँख मान कर लक्ष्य को पूरा करते हुए उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को स्वागत किया।
कार्यशाला के अंत में सम्भाग सह-संयोजक संजय अग्रवाल ने सभी का आभार प्रकट किया। पूरे प्रदेश से पधारे हुए सभी कार्यकर्ताओं का और मंच को बहुत सुन्दर तरीके से संचालित करने के लिए विवेकानन्द शर्मा जी (जयपुर) का बहुत-बहुत आभार जताया।

LEAVE A REPLY