Yunus Khan, Anandpal singh family ...
Yunus Khan, Anandpal singh family ...

लाडनूं या डीडवाना से चुनाव लड़ सकती है आनन्दपाल की मां निर्मल कंवर
जयपुर। एसओजी राजस्थान के एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर आनन्दपाल की मां निर्मल कंवर के चुनाव लडऩे की चर्चा जोरों पर है। राजपूत समाज उन्हें लाडनूं या डीडवाना से चुनाव मैदान में उतार सकता है। इसके लिए सर्व समाज की मीटिंग भी खूब हो रही है और आनन्दपाल की मां, पत्नी और परिवार के सदस्य मीटिंगों में हिस्सा ले रहे हैं। मां निर्मल कंवर हर मीटिंग में यह कह भी रही है कि जो सर्वसमाज तय करेगा, उसकी पालना करुंगी। राजपूत और सर्वसमाज निर्मल कंवर को लाडनूं या डीडवाना से चुनाव मैदान में लड़ाने की तैयारियां कर चुका है। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि नागौर की इन दो में से एक सीट पर चुनाव लड़ सकती है और दूसरे आठ सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के खिलाफ जनता से अपील की जाएगी।

Yunus Khan, Anandpal singh family ...
Yunus Khan, Anandpal singh family …
गुरुवार को लाडनूं के भूतोडिय़ा स्कूल मैदान में आयोजित सर्वसमाज की मीटिंग में सभी ने निर्मल कंवर को लाडनूं से चुनाव लड़ाने की सहमति दी और निर्मल कंवर ने भी हाथ जोड़कर कहा जो सर्वसमाज चाहेगा, वो ही वह करेगी। निर्मल कंवर ने सार्वजनिक मंच से भाजपा के खिलाफ वोट देने की अपील करते हुए कहा था कि कमल का फूल हमारी भूल रही। वक्ताओं ने भी नागौर जिले की दो सीटों पर चुनाव लडऩे और आठ सीटों पर सोच विचार करके भाजपा को हराने का संकल्प किया। दूसरी सीट डीववाना हो सकती है। डीडवाना से भी निर्मल कंवर या आनन्दपाल की पत्नी राज कंवर को चुनाव मैदान में उतारे जाने की मांग उठ रही है।

डीडवाना में आनन्दपाल सिंह का खासा दबदबा रहा है। सियासी क्षेत्रों में चर्चा है कि परिवहन मंत्री युनूस खान की डीडवाना में जीत का मुख्य सूत्रधार आनन्दपाल सिंह ही था। हालांकि एनकाउंटर के बाद राजपूत समाज और आनन्दपाल सिंह का परिवार युनूस खान से नाराज है। ऐसे में अगर आनन्दपाल सिंह के परिवार का कोई सदस्य यहां चुनाव लड़ता है तो युनूस खान की जीत मुश्किल पड़ सकती है। इस वजह से युनूस खान के सीकर की फतेहपुर और जयपुर की आदर्श नगर सीट पर चुनाव लडऩे की चर्चा है।

कोई जवाब दें