Three Divorce Laws: The BJP Is Questioned About 99 Crore Muslim Women's Trouble and Fate

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में जिताऊ व टिकाऊ प्रत्याशियों के चयन के लिए आज रविवार को भाजपा कोर कमेटी के सदस्य प्रसिद्ध पर्यटन व तीर्थ स्थल रणकपुर में जुटे है। सत्रह अक्टूबर से होने वाली इस बैठक में दो सौ विधानसभा सीटों पर संभावित प्रत्याशियों पर गहन मंथन किया जाएगा, साथ ही प्रत्याशी चयन के लिए हुए सर्वे रिपोर्ट पर भी मंथन होगा।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में कोर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता, प्रभारी व सह प्रभारी भी हिस्सा शरीक हुए हैं। चार दिन चलने वाली इस बैठक में जिलेवार सीटों पर मजबूत व जिताऊ प्रत्याशियों पर चर्चा होगी। जिलेवार जातिगत समीकरण, संगठन में भूमिका और कार्य के साथ कार्यकर्ता व जनता के बीच संभावित प्रत्याशियों पर मंथन किया जाएगा। सरकार, पार्टी और प्रभारी स्तर पर हुए सर्वे रिपोर्ट के आधार पर संभावित प्रत्याशियों के बारे में फीडबैक लिया जाएगा।

इस बैठक में उन सीटों पर प्रत्याशी तय कर दिए जाएंगे, जिनके टिकट देना है और उन प्रत्याशियों के बारे में कोई विवाद नहीं है। संभावना है कि करीब एक सौ सीटों पर प्रत्याशी तय कर लिए जाएंगे। शेष सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा के बाद पार्टी कोई फैसला ले पाएगी। इस बैठक के बाद फिर चार दिन की बैठक 20 अक्टूबर से जयपुर में होगी, जिसमें प्रदेश के सभी सातों संभागों की विधानसभाओं के दावेदारों से सीएम राजे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी, महामंत्री चन्द्रशेखर व दूसरे वरिष्ठ नेता मिलेंगे। दावेदारों से जीत के समीकरण जाने जाएंगे।

कोई जवाब दें