first credit certificate Badambai
first credit certificate Badambai

राजस्थान कृषक ऋण माफी योजना -2019
जयपुर। राज्य सरकार द्वारा सहकारी बैंको से जुड़े सभी पात्र सीमान्त, लघु एवं अन्य किसानों का अल्पकालिन फसली ऋण पूरी तरह से माफ किया गया है। सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना एवं प्रतापगढ़ जिले के प्रभारी तथा गृहरक्षा एवं नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव ने प्रतापगढ़ जिले के छोटीसादड़ी के केसुन्दा में बदामीबाई को राजस्थान का पहला ऋणमाफी प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया।

राज्य सरकार द्वारा किसानों के जीवन में खुशहाली लाने के लिये लागु की गई राजस्थान कृषक ऋणमाफी योजना के तहत केसुन्दा में आयोजित ऋणमाफी शिविर में अतिथियों द्वारा नाराणी सेवा समिति की बदामीबाई को जब प्रमाण-पत्र सौंपा गया तो वह कर्ज मुक्ति से उबरी और उसके चेहर पर खुशी देखी गई।

राज्य सरकार के किसानो को ऋणमाफी के इस शिविर में सहकारिता मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री ने जब बदामीबाई को राजस्थान का पहला ऋणमाफी प्रदान किया तो उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं आम लोगो ने तालिया बजाकर अभिवादन किया।
समारोह को संबोधित करते हुए सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि सरकार ने काश्तकारों की हालत सुधारने एवं उन्हें ऋणमुक्त करने के लिये सरकार ने कृषक ऋणमाफी योजना शुरू की है जिससे किसानो को लाभ मिलेगा। समारोह को संबोधित करते हुए प्रतापगढ़ जिले के प्रभारी मंत्री एवं गृहरक्षा एवं नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव ने योजना की जानकारी दी और पात्र काश्तकाराें को ऋणमाफी पत्र प्रदान किये।

प्रतापगढ़ जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित ने समारोह को संबोधित किया और जिले में लाभान्वित होने वाले काश्तकार आदि की जानकारी दी। समारोह में ऋणमाफी वितरण योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए उपरजिस्ट्रार सहकारी समिति जयदेव देवल ने बताया कि इस शिविर में 133 ऋणमाफियों का आधार से वेरिफिकेशन होने के पश्चात करिब 50 लाख रूपये ऋणमाफी के प्रमाण-पत्र प्रदान किये गये।
इस अवसर पर उपखंड अधिकारी प्रकाशचंद्र रैगर, एमडी आलोक चौधरी, तहसीलदार गणेश पांचाल, मनोहरलाल आंजना, ओमप्रकाश शर्मा, राधेश्याम पाटीदार, केसुंदा सरपंच शांतिबाई भील, उपसरपंच भरत आंजना, विक्रम आंजना, कन्हैयालाल आंजना आदि मौजूद रहे।

कोई जवाब दें