PM Modi's birthday will be celebrated as a service day

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी, जयपुर शहर की बैठक आज भाजपा जयपुर शहर अध्यक्ष संजय जैन की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई। शहर भाजपा के महामंत्री नरेश शर्मा ने बताया कि बैठक मे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस 17 सितम्बर को ह्यह्यसेवा दिवसह्यह्य के रूप मे मनाने का निर्णय लेकर कई कार्यक्रम तय किए गए। बैठक मे पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा की सेवा दिवस के रूप मे हमे पूरे शहर मे अधिक से अधिक सेवा के कार्य जरूरतमंदो के लिए करने चाहिए एवं स्वच्छता व पर्यावरण के लिए कार्य करने चाहिए और इन कार्यक्रमों मे सभी कार्यकतार्ओं के साथ-साथ आमजन की सहभागिता भी सुनिचित करनी चाहिए और स्वच्छता को लेकर जन जागरण आमजन तक पहुंचने की ठोस योजना बनाकर कार्य करने की आवश्यकता पर जोर दिया की मोदी जी ने भी कहा है कि स्वच्छता ही जन सेवा है और स्वच्छता से ही स्वस्थ जीवन है।

परनामी जी सहित उपस्थित नेताओं ने जयपुर शहर भाजपा की ओर स्वस्थ भारत अभियान के लिए स्वच्छ जयपुर-स्वस्थ जयपुर के बेच का भी विमोचन किया। बैठक मे चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा कि ह्यह्यसेवा दिवसह्यह्य पर पार्टी की ओर से शहर मे आयोजित 41 मेडिकल केम्पो मे सरकार व प्राईवेट अस्पताल भी पूरा सहयोग करेंगे और केम्पो मे नि:शुल्क जांच एवं दवा वितरण की भी व्यवस्था रहेगी और प्रदेश के मुख्य अस्पताल एस.एम.एस. सहित बड़े अस्पतालों मे पार्टी की ओर से फल वितरण भी किए जावेंगे। शहर अध्यक्ष संजय जैन बताया कि 17 सितम्बर की सुबह शहर के सभी 1865 बूथो पर बूथ समिति के माध्यम से 10-10 पौधे लगाकर स्वस्थ पर्यावरण के लिए पूरे शहर में 21000 पौधों का पौधारोपण किया जावेगा।

पौधारोपण कार्यक्रम मे बूथ पर रहने वाले सभी वरिष्ठ एवं प्रमुख नागरिकों को भी शामिल किया जावेगा एवं जयपुर शहर की 9 विधानसभा क्षेत्रों के 32 मण्डलों पर आमजन के स्वास्थ्य के लिए शहर के 41 स्थानों पर प्रात: 9 से 12 बजे तक फ्री मेडिकल केम्प आयोजित किए जावेंगे। इन मेडिकल केम्पों में नि:शुल्क जांच एवं दवा वितरण भी किया जावेगा। केम्प का ज्यादा से ज्यादा आमजन तक फायदा पहुंचे इस हेतु मण्डल स्तर पर घर-घर केम्प की सूचना पत्रक के माध्यम से कार्यकर्ता पहुचाएंगे। दोपहर मे मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे जी शहर मे निगम के माध्यम से शुरू होने वाले विशेष सफाई अभियान का शुभारम्भ करेंगी इस कार्यक्रम में शहर के सांसद, विधायक, पार्षद, पार्टी के पदाधिकारी एवं समस्त प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे और उसके पश्चात 2 अक्टूबर तक चलने वाले विशेष सफाई अभियान मे भाजपा के कार्यकर्ता सहयोग करके स्वस्थ एवं स्वच्छ जयपुर के लिए स्वच्छता का कार्य करेंगे। इस अभियान मे हर वार्ड मे जो स्थान गंदे होंगे उन्हें चिन्हित कर पहले उनकी सफाई की जावेगी। इन सबके अलावा शहर भाजपा के 7 मोर्चे व प्रकोष्ठ भी सेवा दिवस के अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रम करेंगे, जैसे युवा मोर्चा द्वारा शहर मे लगी सभी शहिदों की मूर्तियों की साफ-सफाई एवं सर्किलों, पार्को आदि की सफाई करेगा, महिला मोर्चा व अनुसूचित जाति मोर्चा शहर की प्रमुख सब्जी मण्डीयों आदि की सफाई करेंगे, अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा शहर की अनुसूचित जाति के मोहल्लों के छोटे बच्चों को टिफिन, पानी की बोतले आदि वितरित की जावेगी, अनुसूचित जन जाति मोर्चा सरकारी स्कूलों मे बच्चों की स्कूल ड्रेसों का वितरण करेगा, अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा मदरसा मे बच्चों को स्कूल बेग वितरित किए जावेंगे एवं किसान मोर्चा द्वारा शहर की मण्डियों मे सेवा कार्य किए जावेंगे। भाजपा प्रदेश मिडिया सम्पर्क विभाग एवं मिडिया विभाग द्वारा प0 दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल गणगोरी बाजर में दूध, बिस्कुट व फल वितरण किया जाएगा, विधि प्रकोष्ठ द्वारा अम्बेडकर सर्किल पर सर्किल व अम्बेडकर प्रतिमा स्थल की सफाई जावेगी। आज की बैठक मे सांसद रामचरण बोहरा, विधायक मोहन लाल गुप्ता, सुरेन्द्र पारीक, कैलाश वर्मा, महापौर अशोक लाहोटी सहित शहर के पार्षद, पार्षद प्रत्याक्षी, शहर पदाधिकारी, मण्डल अध्यक्ष, मण्डल प्रभारी, मोर्चा एवं प्रकोष्ठ के शहर जिलाध्यक्ष उपस्थित रहें। बैठक में महापौर अशोक लाहोटी ने 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले जयपुर नगर निगम के विशेष सफाई अभियान के बारे मे बताया व कार्यकर्ता से विकास समितियों से व आमजन को भी इस अभियान से जोड़ने की अपिल की।

कोई जवाब दें