Chief Minister on the National Press Day, the former Chief Minister greeted the media personnel

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के प्रयासों से नसीराबाद छावनी क्षेत्र के चार वार्डों को पूर्ण रूप से और चार वार्डाें के सिविल एरिया को छावनी क्षेत्र से बाहर कर नगरपालिका क्षेत्र में शामिल करने की प्रक्रिया केन्द्रीय रक्षा मंत्रालय तेजी से आगे बढ़ा रहा है।

राजे की ओर से लगातार विचार-विमर्श और पत्राचार के परिणामस्वरूप रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को नसीराबाद छावनी क्षेत्र के वार्ड नम्बर 4, 5, 6 और 7 के सम्पूर्ण क्षेत्र और वार्ड नम्बर 1, 2, 3 एवं 8 के सिविल एरिया को छावनी क्षेत्र से बाहर करने के आशय की घोषणा करते हुए एक अधिसूचना जारी की है।
नसीराबाद कस्बे में नगर पालिका नहीं होने के कारण कई विकास कार्य प्रभावित हो रहे थे तथा स्थानीय निवासियों को राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने में भी परेशानी आ रही थी। इन वार्डों के डी-नोटिफिकेशन के बाद यहां स्थानीय नगर पालिका के माध्यम से विकास कार्य कराये जा सकेंगे। अब इन आबादी इलाकों को छावनी क्षेत्र से बाहर घोषित करने पर बड़ी संख्या में लोगों को नगर पालिका की सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा।
जारी अधिसूचना के अनुसार घोषणा के संबंध में कोई आपत्ति अधिसूचना की तिथि से आठ सप्ताह के भीतर जीओसी इन चीफ, दक्षिणी कमान, पुणे को प्रस्तुत की जा सकती है।

कोई जवाब दें