rajasthan, rain, Indradhev, Mehran, Bharatpur, Alwar, Jaipur, rain
rajasthan, rain, Indradhev, Mehran, Bharatpur, Alwar, Jaipur, rain

जयपुर। राजस्थान में इन्द्रदेव मेहरबान होने लगे हैं। देरी से आए मानसून अब सक्रिय होने लगा है। हाड़ौती के बाद अब भरतपुर, अलवर, जयपुर व बीकानेर में भी इन्द्रदेव बरसने लगे है। भरतपुर में जमकर बारिश हुई, जिससे घरों में पानी भर गया। बारां, गंगानगर, बीकानेर, पाली और जयपुर में भी कहीं तेज तो कहीं रिमझिम तरीके से मेघ बरसते रहे। जयपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में भी खूब बारिश हो रही है।

सांगानेर क्षेत्र में तीन इंच बारिश दर्ज की गई है। आज भी मौसम सुहाना है। बारिश की संभावना है। चौमू, सामोद, आमेर क्षेत्र में भी खूब बारिश हो रही है। सामोद वीर हनुमानजी की पहाडिय़ों से पानी के झरने बहने लगे हैं। सीढिय़ों में से पहाड़ी का लाल पानी बहकर आ रहा है। मौसम विभाग ने जयपुर, अलवर, झालावाड़ व सवाई माधोपुर में तेज बारिश की संभावना जताई है। शनिवार देर रात से भरतपुर व आस-पास के क्षेत्रों मे खूब पानी बरस रहा है। गलियों पानी से लबालब हो गए और घरों में पानी भर गया।

निचाई में स्थित कॉलोनियों को खाली करवाया है। हालांकि जयपुर के प्रमुख पेयजल बीसलपुर बांध में पानी की आवक ज्यादा नहीं हुई है। कोटा व आस-पास के क्षेत्रों में बारिश नहीं होने से बनास नदी में पानी की आवक शुरु नहीं हुई है।

कोई जवाब दें