जयपुर। राजस्थान नदी बेसिन एंव जल संसाधन योजना प्राधिकरण के अध्यक्ष राम वेदिरे ने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तीसरे चरण के जल संरक्षण कार्य 15 जुलाई तक पूर्ण करें। जिससे अभियान क्षेत्र में वर्षा जल संग्रहण का लाभ लोगों को मिल सकेे।वेदिरे बुधवार को मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तीसरे चरण की प्रगति की जिले वार समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने अभियान के वर्षा आधारित वृक्षारोपण के कार्य मानसून के दौरान तत्परता से करने, अभियान के द्वितीय चरण की इम्पेम्ट असेसमेंट रिपोर्ट (प्रभावी आकलन) भी शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिये ।इसी प्रकार सम्पति रजिस्टर संधारण, पिजोमीटर स्थापित करने, अधिकारियों द्वारा कार्यो की गुणवत्ता की जांच सहित अभियान के चतुर्थ चरण के प्रि-सर्वे के सम्बन्ध में भी विस्तार से चर्चा कर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये।

इससे पूर्व उन्होेंने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान (शहरी क्षेत्र) के द्वितीय चरण की प्रगति की भी समीक्षा की।बैठक में प्रमुख शासन सचिव जलदाय रजत मिश्र, शासन सचिव पंचायतीराज कुन्जीलाल मीना, आयुक्त महात्मागांधी नरेगा पी.सी किशन, आयुक्त नदी बेसिन प्राधिकरण एम.एस काला, आयुक्त जल ग्रहण विकास एवं भूसंरक्षण श्री अनुराग भारद्वाज, शासन सचिव वन विभाग श्री वाई के दक सहित अभियान से जुडे़ विभागों के प्रभारी अधिकारी मौजूद थे।

कोई जवाब दें