Arrested two enforcement inspectors of the Treasury Department taking bribe of 25 thousand

कोटा । कोटा के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक सुरक्षा एजेंसी के मालिक से 25,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में यहां के भविष्य निधि विभाग के दो प्रवर्तन निरीक्षकों को गिरफ्तार किया। एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर ने आज बताया कि नलिन कुमार भट्ट और सुरेश सैनी को बीती शाम गोबरी लाल नाम
के व्यक्ति से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। गोबरी लाल शहर के कनसुवा इलाके में सुरक्षा एजेंसी चलाते हैं। ये निरीक्षक दस्तावेजों की जांच के लिये कुछ दिन पहले सुरक्षा एजेंसी कार्यालय पहुंचे थे।

अधिकारी ने बताया कि अनियमितता एवं कर्मचारियों से काटा गया कर जमा नहीं किये जाने की बात पता चलने पर अधिकारियों ने जुमार्ना अदा करने और एजेंसी का लाइसेंस रद्द करने की बात कही। इसके बाद उन्होंने 50,000 रुपये की रिश्वत के साथ मामला रफा-दफा करने की पेशकश की। उन्होंने कहा कि बाद में 25,000 रुपये की रिश्वत पर बात बनी। ठाकुर ने बताया कि दोनों निरीक्षकों ने रकम की व्यवस्था हो जाने पर एजेंसी मालिक को उन्हें फोन करने के लिये कहा। एजेंसी मालिक ने सोमवार को मामले की रिपोर्ट एसीबी में की और शिकायत की जांच के बाद निरीक्षकों को पकड़ने के लिये जाल बिछाया गया। अधिकारी ने बताया कि आखिरकार दोनों को रिश्वत लेते पकड़ लिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि मामले में पीएफ विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जायेगी क्योंकि दोनों निरीक्षकों ने एजेंसी मालिक से कहा था कि रिश्वत की रकम का एक हिस्सा उनमें भी बांटा जायेगा।

कोई जवाब दें