Smart city road project jaipur

-मुख्यमंत्री ने अजमेरी गेट के सौंदर्यीकरण कार्यों का लोकार्पण किया

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शनिवार शाम जयपुर में एक सादा समारोह में अजमेरी गेट पर कराए गए सौन्दर्यीकरण कार्यों सहित कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। राजे ने राजधानी के निवासियों को जयपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कई सौगातें दी। उन्होंने स्मार्ट रोड प्रोजेक्ट-अजमेरी गेट जंक्शन के सौंदर्यीकरण के अलावा शहर में पीपीपी मोड पर संचालित होने वाले डाॅकलेस बायसाइकिल शेयरिंग प्रोजेक्ट का भी लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने अजमेरी गेट पर स्थापित की गई कलाकृतियांें का अवलोकन किया तथा साइकिलों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्यमंत्री ने अजमेरी गेट पर ही रिमोट से चारदीवारी क्षेत्र में बिजली के तारों को भूमिगत करने के कार्य, पुराने शहर में 24ग्7 पेयजल वितरण तथा चैगान स्टेडियम में मल्टीलेवल कार पार्किंग परियोजनाओं का शिलान्यास किया। साथ ही, उन्होंने सी-स्कीम और मालवीय नगर क्षेत्रों में नालों के सौन्दर्यीकरण तथा उनके ऊपर किसानों के लिए कियोस्क निर्माण परियोजना की भी शुरूआत की। राजे ने विभिन्न विकास परियोजनाओं के विषय में तैयार की गई लघु फिल्मों को देखा। इस अवसर पर महिलाओं और स्थानीय नागरिकों ने उनका चुनरी ओढ़ाकर स्वागत किया।

उन्होंने युवाओं के साथ सेल्फी भी ली। आमजन ने शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था और सौन्दर्यीकरण के कार्यों के लिए मुख्यमंत्री की प्रशंसा की।  इस अवसर पर मुख्य सचिव निहालचंद गोयल, सांसद रामचरण बोहरा, विधायक मोहनलाल गुप्ता, मेयर अशोक लाहोटी, जयपुर नगर निगम आयुक्त रवि जैन सहित अन्य अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

कोई जवाब दें