stock market, LOSS, CRIME NEWS

– पुलिस ने साढ़े तीन हजार किलोमीटर दूर छत्तीसगढ़ में जिंदा पकड़ लाए।
भीलवाड़ा। भीलवाड़ा के एक युवक नारायण लाल जाट ने शेयर मार्केट में घाटे की वजह से चढ़े कर्जें व उधारी से बचने के लिए खुद की हत्या की कहानी रची। कहानी सही साबित लगे, इसके लिए खेत में आग लगाकर उसमें जानवरों की हड्डियां लाकर डाल दी। मोबाइल भी आग के हवाले कर दिया। पास ही कपड़े व जूते चप्पल भी रखे ताकि पुलिस व लोगों को लगे कि किसी ने उसकी हत्या करके शव को जला दिया।

परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए खेत में मिली हड्ड़ियों की एफएसएल करवाने का निर्णय किया। माता पिता के रक्त नमूने लिए, ताकि डीएनए रिपोर्ट मिल सके। फिर हड्डियों, राख व रक्त नमूनों को जयपुर एफएसएल भेजा गया। जांच में हड्डियां, राख जानवरों की पाई गई। जांच में यह भी सामने आया कि नारायण पर लाखों रुपयों की उधारी चल रही है। साइबर टीम की मदद से पता चला कि नारायण लाल जाट छत्तीगढ़ में है। पुलिस ने उसका पीछा करते हुए उसे पकड़ा और भीलवाड़ा लेकर आए। फरारी के दौरान वह गोवा, महाराष्ट्र होते हुए छत्तीसगढ़ पहुंचा था।
– उधारी के लिए रची कहानी
भीलवाड़ा पुलिस ने नारायण जाट से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे शेयर मार्केट में घाटा लग गया था। इससे उबरने के लिए लोगों से उधार लिया और फिर शेयर मार्केट में लगा दिया। लेकिन फिर उसे घाटा लग गया। उस पर करीब 17 लाख का कर्जा होना बताया। तकाजे व उधारी से बचने के लिए उसने मौत की झूठी कहानी रची। घटना से कुछ दिन पहले कपड़ों का एक बैग पंचायत में रख दिया था और खर्चें के लिए पैसे भी बैंक से निकाल लिए थे। जंगल से जानवरों की हड्डी लाकर लकडिय़ों पर डाल आग लगा दी थी। मोबाइल व कपड़े भी रख दिए थे।

LEAVE A REPLY