नयी दिल्ली :  केन्द्र ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की एनएसजी कमांडो वाली ‘जेड+’ वीआईपी सुरक्षा हटा ली है। इस पर राजद प्रमुख और उनके दोनों पुत्रों तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव ने षड्यंत्र का आरोप लगाया। वहीं एक पुत्र ने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘‘खाल’’ उतरवा लेने की धमकी दे दी। लालू प्रसाद ने नरेंद्र मोदी सरकार पर उन्हें भयभीत करने के लिए ‘‘षड्यंत्र’’ रचने का आरोप लगाया ताकि वह ‘‘साम्प्रदायिक सौहार्द और सामाजिक न्याय के संरक्षण के लिए अपनी लड़ाई’’ छोड़ दें।

राजद प्रमुख लालू ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘लालू ऐसे नहीं हैं जिसे भयभीत किया जा सके। बिहार की जनता मेरी रक्षा करेगी। यद्यपि मुझे कुछ होता है तो राज्य की नीतीश कुमार सरकार और केंद्र की मोदी सरकार दोनों संयुक्त रूप से जिम्मेदार होंगे।’’ लालू के दो पुत्रों तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव ने सरकार के इस निर्णय पर नाराजगी भरी प्रतिक्रिया व्यक्त की। लालू के बड़े पुत्र तेज प्रताप ने मोदी की ‘‘खाल उतरवा लेने’’ की धमकी दी।

लालू प्रसाद के पुत्र एवं पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधायक तेज प्रताप यादव ने इस कदम पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने राज्य विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘वे उनके (लालू के) खिलाफ हत्या का एक षड्यंत्र रच रहे हैं। यदि उन्हें कुछ होता है हम प्रधानमंत्री की खाल उतरवा लेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यदि मेरे पिता की हत्या हो जाती है तो इसके लिए कौन जिम्मेदारी लेगा?’’ जब संवाददाताओं ने कहा कि वह प्रधानमंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं, तो तेज प्रताप ने मीडियाकर्मियों से कहा ‘‘जाओ उन्हें :प्रधानमंत्री को: बता देना।’’

 

LEAVE A REPLY