Incredible disrespect

अहमदाबाद : कांग्रेस ने एक रणनीति के तहत गुजरात चुनावों के लिए अभी तक घोषित 90 उम्मीदवारों में से पांच को बदल दिया है। चुनाव अगले महीने होने वाले हैं। पार्टी ने कल रात 13 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। इसके अलावा बदले गए उम्मीदवारों की भी सूची जारी की जो 77 उम्मीदवारों की पहली सूची में शामिल थे। पहली सूची 19 नवम्बर को जारी की गई थी।

उम्मीदवारों की सूची में पांच नये नाम हैं — भीखाभाई जोशी (जूनागढ़), जयेश पटेल (भरूच), अशोक जीरावाला (कामरेज), धीरूभाई गजेरा (वराचा रोड) और डी एम पटेल (बोटाड)। पहले इनकी जगह क्रमश: अमित थुम्मर, किरण ठाकोर, निलेश कुंबानी, प्रफुल्ल भाई तोगड़िया और मनहर पटेल थे। गुजरात कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि रणनीति के तहत यह बदलाव किया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘इन बदलावों को रणनीति के तहत किया गया है। हमें विभिन्न बातों का ध्यान रखना पड़ता है, साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले फीडबैक पर भी हम काम करते हैं। गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि डी एम पटेल बोटाड सीट से चुनाव लड़ेंगे जो पटेल बहुल क्षेत्र है और यहां उनका सामना भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के वित्त मंत्री सौरभ पटेल से है।

कांग्रेस की पहली सूची रविवार को जारी होने के बाद नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने सूरत, धोराजी और जामनगर में सोमवार को प्रदर्शन किया था। पहली सूची में कांग्रेस ने पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के केवल दो सदस्यों को टिकट दिया जबकि हार्दिक नीत संगठन ने 20 सीटों की मांग की थी। हार्दिक के निकट सहयोगी अैर बोटाड से पीएएएस के संयोजक दिलीप साबवा ने आज कहा कि चूंकि कांग्रेस ने इस सीट के लिए डी एम पटेल को चुना है इसलिए वह अब दूसरे ‘‘विकल्पों’’ की तलाश कर रहे हैं। गुजरात में पहले चरण में नौ दिसम्बर को 89 सीटों पर चुनाव होगा जबकि दूसरे चरण में 14 दिसम्बर को 93 सीटों पर चुनाव होगा। वोटों की गिनती 18 दिसम्बर को होगी।

कोई जवाब दें