'People are flowing in the drain with negligence of BJP government'
'People are flowing in the drain with negligence of BJP government'

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार को मानसून की तेज बारिश से बरसाती नालों में तेज उफान आने से दो अलग-अलग जगहों पर तीन हादसे सामने आए। जिनमें 2 लोग वाहन सहित बह गए। सूचना पुलिस, एसडीआरएफ व सिविल डिफेंस की टीमें पानी में बहे लोगों को तलाशा में जुटी। लेकिन उनका पता नहीं चला सका। यह हादसे शहर के ज्योतिनगर थाने स्थित करतारपुरा नाला स्थित पुलिया व जलमहल से जुड़े नाले पर सामने आया। जहां देखते ही देखते पानी के तेज बहाव के बीच दो लोग वाहन सहित नाले में बह गए।

-जल्दबाजी बनी आफत
पहला हादसा करतारपुरा नाला स्थित पुलिया पर सामने आया। जहां बरकत नगर के किसान मार्ग निवासी आयुष अग्रवाल (22) कार में सवार होकर अपने बड़े भाई को कहीं छोड़कर आया था। वापस लौटा तो तेज बरसात हो रही थी। इस दौरान वह करतारपुरा नाले की ओर आया। जहां नाले पर स्थित पुलिया से पानी पूरे वेग से बह रहा था। एक बार तो आयुष कार को रोककर पानी के उतरने का इंतजार करने लग गया। लेकिन कुछ ही क्षण बाद उसने अपनी गाड़ी को रफ्तार दे दी। इस दौरान लोगों ने उसे रोकने का प्रयास किया। लेकिन गाड़ी की रफ्तार होने से वह पुलिया पर बहते पानी के बीच आ गया। तभी पानी एकाएक उफान पर आया और उसकी कार बहकर नाले में जा गिरी। यह नजारा देख लोग हक्के-बक्के रह गए।

-मच गया हडकंप
इधर जैसे ही आयुष कार सहित नाले में गिरा तो वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। वहीं आयुष भी जैसे-तैसे गाड़ी से निकलकर कार की छत पर आ गया। बचाव के लिए वह तेज आवाज में चिल्लाया। इस पर लोगों ने उसके पास रस्से फैंके तो उसने रस्सा पकड़ लिया। लेकिन पानी का बहाव तेज होने से रस्सा उसके हाथ से छूट गया। जिससे वह नाले में बह गया। वहीं उसकी कार नाले में कीचड़ में जाकर फंस गई। सूचना पर जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन ने एसडीआरएफ व सिविल डिफेंस की टीमों को मौके पर रवाना कर दिया। वहीं ज्योतिनगर थाना पुलिस भी मौके पर जा पहुंची और बचाव कार्य शुरू कर दिए। लेकिन देर रात तक आयुष का पता नहीं चल सका।

-समय रहते बच गया मोहित
जिस दरम्यान आयुष की कार नाले में बही उस समय महुआ हाल निर्माण नगर निवासी मोहित मीणा (19) अपनी बाइक से नाले को पार करने का प्रयास कर रहा था। मोहित जयपुर में रहकर कॉम्पिटिशन की तैयारी में जुटा हुआ है। ऐसे में वह सुबह कोचिंग जा रहा था। रास्ते में करतारपुरा नाले पर पानी के बहाव को देख उसने बाइक नाले पर स्थित पुलिया के किनारे खड़ी कर दी। वह पुलिया के ऊपर पानी के वेग को देखने जैसे ही आगे बढ़ा तो एकाएक पानी का बहाव तेज हुआ और उसकी बाइक नाले में बह गई। यह देख मोहित मौके से भाग खड़ा हुआ।

-जलमहल में बहा युवक
उधर ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र स्थित जलमहल में भी एक हादसा सामने आया। जहां एक युवक बाइक पर सवार पानी के बहाव के बीच से गुजर रहा था। तभी बाइक फिसलने से वह पानी में बहता हुआ नाले में जा गिरा। बचाव टीम व थाना पुलिस उसकी तलाश में जुटी रही। लेकिन उसका भी पता नहीं चल पाया।

कोई जवाब दें