The game changer for the economy of the 'one nation-one tax-one market' in the form of GST - Union Home Minister Rajnath Singh BJP Jaipur City Worker Conference
The game changer for the economy of the 'one nation-one tax-one market' in the form of GST - Union Home Minister Rajnath Singh BJP Jaipur City Worker Conference

जयपुर। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार काले धन की समानान्तर अर्थव्यवस्था समाप्त करके रहेगी। उन्होंने कहा कि अब तक के सबसे बड़े आर्थिक सुधार जीएसटी के रूप में ‘एक राष्ट्र-एक कर-एक मार्केट’ की व्यवस्था देश की इकोनाॅमी के लिए गेम चेंजर साबित होगी।

राजनाथ सिंह शुक्रवार को बिरला सभागार में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की उपस्थिति में केन्द्र सरकार के तीन साल की वर्षगांठ के उपलक्ष्य में भाजपा जयपुर शहर द्वारा आयोजित कार्यकत्र्ता सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बीते तीन वर्ष में केन्द्र सरकार ने संरचनात्मक एवं प्रक्रियात्मक बदलावों के माध्यम से अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिये हैं। हमारी सरकार का उद्देश्य भारत को दुनिया की महाशक्ति से आगे जाकर विश्व गुरू के रूप में स्थापित करना है।
केन्द्रीय गृह मंत्री ने कश्मीर समस्या का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकार इसका स्थाई समाधान करेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए कश्मीरियों को साथ और विश्वास में लेकर कश्मीरियत को ध्यान में रखकर कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही, इन वर्षों में पूर्वोत्तर राज्यों और देश के अन्य हिस्सों में उग्रवादी तथा माओवादी हिंसा में भी कमी आई है। उन्होंने कहा कि भारत अब कमजोर नहीं रहा बल्कि ताकतवर भारत बन गया है। उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि सीमा पर दुश्मन को सेना के जवान मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं।

-मुख्यमंत्री में है निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता
राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री राजे की प्रशंसा करते हुए उन्हें कर्मशील मुख्यमंत्री और निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता वाली नेता बताया। उन्होंने कहा कि राजे के नेतृत्व में राज्य सरकार ने भी कई अभिनव योजनाएं शुरू की हैं, जिनका प्रदेश के आमजन को सीधा लाभ मिल रहा है। इन योजनाओं के परिणामस्वरूप राजस्थान प्रगति के पथ पर लगातार आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व में भारत की एक महाशक्ति के रूप में प्रतिष्ठा स्थापित की है।

वहीं केन्द्रीय गृह मंत्री की अगुवाई में देश की सुरक्षा एजेंसियों ने साहसिक और अभूतपूर्व काम किया है। केन्द्र सरकार ने आतंकवाद तथा भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी जैसे निर्णय लिए। मोदी सरकार ने ही जीएसटी के माध्यम से ‘एक राष्ट्र-एक कर’ की कल्पना को साकार किया। राजे ने कहा कि मोदी सरकार ने स्टार्ट अप इण्डिया, स्टैंड अप योजना, स्किल इण्डिया और मुद्रा योजना जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं को रोजगार के लिए सक्षम बनाया है। इस सरकार का एक और विशाल लक्ष्य 2022 तक सभी परिवारों को आवास उपलब्ध कराना है। राज्य सरकार भी मुख्यमंत्री आवास योजना जैसे प्रयासों से इस लक्ष्य को हासिल करने में जुटी है।

सम्मेलन में राज्य के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ, पंचायतीराज मंत्री  राजेन्द्र राठौड़, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी, सांसद रामचरण बोहरा, जयपुर मेयर अशोक लाहोटी, विधायकगण, अन्य जनप्रतिनिधि तथा पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर जयपुर सांसद की ओर से प्रकाशित पुस्तिका ‘तीन साल बेमिसाल’ का विमोचन किया गया।

कोई जवाब दें