paandya aur keel

नई दिल्ली । जुबान पर नियंत्रण नहीं रखना हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के गले की फांस बन गया है। अब उन पर सख्त एक्शन लिया जाना तय है। करण जौहर के शो कॉफी विथ करण में गेस्ट के रूप में आए इन दोनों भारतीय क्रिकेटरों ने जिस बेबाकी से बात की और जिस तरह से सवालों के जवाब दिए उन्होंने अब विवाद का रूप ले लिया है और यह उन पर भारी पड़ता दिख रहा है। दरअसल, कानूनी सलाह लेने के बाद शुक्रवार को प्रशासनिक कमिट सदस्य डायना इडुल्जी ने अब अगले ऐक्शन तक दोनों क्रिकेटर्स को सस्पेंड करने की सिफारिश कर दी है। सीओए चीफ विनोद राय ने शुरूआत में दोनों पर 2 मैचों का बैन लगाने की बात कही थी, लेकिन तब इडुल्जी ने कानूनी सलाह के बाद कोई फैसला लेने को कहा था।
अब बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी का उदाहरण देते हुए इडुल्जी ने कहा कि यह जरूरी है कि दोनों खिलाड़ियों को अगले ऐक्शन तक सस्पेंड किया जाए। राहुल जोहरी पर यौन शोषण के आरोप लगने पर भी ऐसा ही किया गया था। इडुल्जी ने आगे लिखा है कि कानूनी सलाह के बाद सामने आई बात को जल्द से जल्द खिलाड़ियों और टीम तक पहुंचा दिया जाना चाहिए।

बता दें कि लीगल फर्म सिरिल अमरचंद मंगलदास ने अपनी सलाह में कहा था कि पंड्या द्वारा किए गए कॉमेंट किसी तरह की आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हैं। अपने बयान में फर्म ने आगे लिखा है कि पंड्या का बयान किसी खिलाड़ी के खिलाफ नहीं था। और ना ही वह किसी मैच या फिर सपॉर्ट स्टाफ के खिलाफ बोले थे। सलाह में लिखा है, ह्यहमारा मानना है कि मौजूदा मामला आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में नहीं आता और मौजूदा हालात में आचार संहिता की प्रक्रिया को लागू नहीं किया जा सकता।ह्ण हार्दिक पंड्या द्वारा एक टीवी शो में दिए गए बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। पंड्या की सफाई के बाद भी उनपर बैन की तलवार लटक रही है। कप्तान कोहली भी खुद को उनके बयान से अलग कर चुके हैं। पिछले कुछ वक्त में ऐसे कुछ और मामले भी देखने को मिले जब क्रिकेटर अपने किसी बयान को लेकर विवाद में फंस गए। उनमें से टॉप 5 हम यहां आपको बता रहे हैं

कोई जवाब दें