Pali's young businessman was kidnapped, demanded Rs 30 lakh for ransom in Malaysia

जयपुर। राजस्थान के अलवर जिले में फिर मॉब लिचिंग (भीड़ द्वारा हत्या करना) की घटना सामने आई है। गौ-तस्करी का संदेह जताते हुए ग्रामीणों ने एक अधेड़ की मार-मारकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अधेड़ को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। यह घटना अलवर के ललावंडी गांव में हुई है। मृतक का नाम अकबर खान है। बताया जाता है कि वह दो गायें लेकर अपने गांव हरियामा के कोलगांव जा रहा था। रास्ते में ग्रामीणों ने गायों के बारे में पूछा। फिर गौ-तस्करी का शक जताते हुए लोगों ने उसके साथ मारपीट करना शुरु कर दिया। इतना मारा कि अकबर खान बेसुध हो गया। यह देख ग्रामीण भाग खड़े हुए।

पुलिस मारपीट करने वालों को तलाश रही है। उधर, सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी और मॉब लिचिंग पर कड़े कानून की वकालत करने के आदेश के बाद यह पहली घटना हुई है। इससे देशभर में फिर मॉब लिचिंग पर बहस शुरु हो गई। अलवर में यह दूसरी घटना हुई है। इससे पहले भी गौवंश तस्करी के मामले में अलवर के बहरोड में पहलु खान को पीट-पीटकर मार डाला। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की हत्या व हिंसा निंदनीय है। दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।
– शव लेने से इनकार
अकबर खान की हत्या की सूचना मिलते ही उनके परिजन अस्पताल पहुंचे, लेकिन परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया है। वे हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। इस मौत से मेव समाज में गुस्सा बताया जा रहा है। वे दोषियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं। पुलिस के अनुसार अकबर खान लालमंडी से दो गायों को खरीदकर गांव ले जा रहा था। गांव पहुंचने से पहले ही लोगों ने गौवंश तस्करी के आरोप में मार डाला।

कोई जवाब दें