ias Sahiram Meena
ias Sahiram Meena

जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए ग्राम सुखदेवपुरा में जेडीए स्वामित्व की भूमि पर अवैध रूप से बनाये गये मैरिज गार्डन को हटाया गया। जेडीए एस.पी. प्रीति जैन के निर्देष पर मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी एवं जोन उपायुक्त सुरेंद्र यादव के नेतृत्व में जोन-14 में ग्राम सुखदेवपुरा के खसरा नं. 268 एवं 275 में जेडीए स्वामित्व की करीब 6600 वर्गमीटर भूमि पर अवैध रूप से प्रेम पैराडाईज मैरीज गार्डन का निर्माण कर लिया गया था।

मैरीज गार्डन में किए गए अवैध निर्माणों जेसीबी की सहायता से ध्वस्त कर हटाया गया। यह कार्यवाही तहसीलदार श्री बद्रीनारायण मीना एवं पटवारी की निषानेदही पर की गई। यह अवैध मैरिज गार्डन भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद नारकोटिक्स विभाग अधिकारी सहीराम मीणा का है. सहीराम ने जेडीए की 6600 वर्गमीटर जमीन पर कब्जा कर पत्नी प्रेमदेवी के नाम से प्रेम मैरिज गार्डन बना रखा था. जेडीए को एसीबी से सूचना मिली थी कि सहीराम ने सुखदेपुुरा में जेडीए की जमीन पर कब्जा कर मैरिज गार्डन चला रखा है। जेडीए जांच कराई गई तो शिकायत सही मिली।

-दांतली आरओबी के दस रेलवे स्पाॅन स्थापित
जयपुर. जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा दांतली आरओबी के दस रेलवे स्पाॅन स्थापित कर दिए गए हैं। जेडीए की लगातार प्रयासों के बाद यह रेलवे स्पाॅन स्थापित किये गये हैं अब इनके बनने से आरओबी के कार्य को गति मिलेगी।
उल्लेखनीय है कि यह आरओबी कोस्ट शेयरिंग के आधार पर जेडीए और रेलवे द्वारा जयपुर-दिल्ली रेलवे लाईन पर बनवाया जा रहा है। इसके बन जाने से आगरा रोड-टांक रोड को आने-जाने वाले लोगों तथा स्थानीय जनता को यातायात की समस्या से राहत मिलेगी।

कोई जवाब दें