CDTS Jaipur-Deputy Superintendent of Police Ranvir Singh - Police Medal
CDTS Jaipur-Deputy Superintendent of Police Ranvir Singh - Police Medal
-राजनाथ सिंह ने पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्‍यूरो के नए मुख्‍यालय भवन का उद्घाटन किया
delhi. केन्‍द्रीय गृहमंत्री  राजनाथ सिंह ने आज यहां पुलिस अनुसंधान व विकास ब्‍यूरो के नए मुख्‍यालय भवन का उद्घाटन किया। उद्घाटन के अवसर पर राजनाथ सिंह ने बीपीआर एंड डी एवं एनबीसीसी की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि दोनों के सम्मिलित प्रयासों से इस परियोजना को समय से पूरा करने में सफलता मिली है। उन्‍होंने ब्‍यूरो के नए मुख्‍यालय भवन के माहौल और सकारात्‍मक वातावरण की प्रशंसा की और कहा कि इससे यहां काम करने वालों को बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरणा मिलेगी।
उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि डेपुटेशन पर कार्य कर रहे कुछ रैंकों के वेतन ढांचे में अनियमितता है, इसे ठीक किए जाने की आवश्‍यकता है। केन्‍द्रीय गृह मंत्री ने इस बात पर सहमति व्‍यक्‍त की की बीपीआर एडं डी के अनुरोध पर गृह मंत्रालय विचार कर रहा है। बीपीआर एंड डी ने अन्‍य प्रशिक्षण संस्‍थानों की तरह 30 प्रतिशत भत्‍तों की मांग की ताकि और अधिकारी इस संगठन को स्‍वेच्‍छा से अपना सकें। केन्‍द्रीय गृहमंत्री ने सर्वश्रेष्‍ठ पुलिस प्रशिक्षक के लिए उत्‍तर प्रदेश के डीजीपी श्री सुलखान सिंह को सर्वश्रेष्‍ठ पुलिस प्रशिक्षक के लिए  केन्‍द्रीय गृहमंत्री पदक से सम्‍मानित किया। उन्‍होंने बीपीआर एंड डी के अधिकारियों एनपीएम के इंस्‍पेक्‍टर जनरल डॉ. निर्मल कुमार आजाद, पीएसओ(डब्‍ल्‍यू) के  संजय शर्मा, आरएंडसीए के सहायक निदेशक डॉ. एस कार्तिकेयन, सीडीटीएस जयपुर के उप पुलिस अधीक्षक रनवीर सिंह गहलौत, सीडीटीएस हैदराबाद के सहायक सुधाकर देशमुख को पुलिस पदक से सम्‍मानित किया।

बीपीआर एंड डी के महानिदेशक डॉ. मीरन सी. बोरवांकर ने भारतीय पुलिस के आधुनिकीकरण और अनुसंधान कार्यों के लिए बीपीआर एंड डी की उपलब्धियों की जानकारी दी। प्रशासन के निदेशक श्री वी एच देशमुख ने बीपीआर एंड डी की विभिन्‍न पहलों के बारे में बताया। उन्‍होंने यह भी बताया कि गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह ने ई-उस्‍ताद प्रशिक्षण ई-पोर्टल का उद्घाटन किया था। पुलिस संगठन के 1/1/17 तक के आंकड़ों पर एक खंड भी जारी किया है।

कोई जवाब दें