Baba Saheb Ambedkar, Dr. Arun Chaturvedi
Baba Saheb Ambedkar, Dr. Arun Chaturvedi

जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि भाजपा के शासन काल में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में विकास के नए आयाम स्थापित हुए है। कई क्षेत्रों में कांग्रेस से दुगुने से भी ज्यादा काम हुए है। देश से कांग्रेस समाप्ति के कगार पर है। जनता की मार सहकर भी कांग्रेस लोकतंत्र की रक्षा के नाम पर बगुला भगत की भूमिका में नजर आ रही है, जबकि कई मामलों में लोकतंत्र की हत्या कांग्रेस ने की है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. अरुण चतुर्वेदी ने भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि कर्नाटक के चुनाव के बाद एक बड़ी बहस चल रही है। कांग्रेस आरोप लगा रही है कि कर्नाटक में भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या कर दी, जबकि आजादी के बाद से पिछली यूपीए सरकार तक संविधान का चीरहरण करने का काम कांग्रेस ने किया। देश में सिर्फ सत्ता में बने रहने के लिए असंवैधानिक संशोधन करने का इतिहास कांग्रेस का रहा है। 1992 में अयोध्या आंदोलन के बाद राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल की सरकारों को भंग कर राष्ट्रपति शासन लगाने का काम कांग्रेस ने ही किया, जबकि इन राज्यों में एक पत्थर तक नहीं फेंका गया था।

सरकारिया कमीशन में तीन स्थितियों को प्रमुखता से बताया गया है, उसमें राज्यपाल अपने विवेक से प्री-पोल एलायन्स, सिंगल लार्जेस्ट पार्टी, पोस्ट-पोल एलायन्स (समर्थन), पोस्ट-पोल एलायन्स (बाहर से समर्थन) के सिद्धांत पर किसी भी दल को बुला सकता है। कांग्रेस पार्टी एक ही परिवार के पीछे चलने वाली पार्टी है, जिसमें कांग्रेस ना तो स्वयं का आंतरिक लोकतंत्र बचा पाई और ना ही कभी देश का लोकतंत्र बचाने में योगदान दिया। डॉ. अरुण चतुर्वेदी कहा कि देश से कांग्रेस के खिसकते धरातल को देखते हुए 2018 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान में कार्यकर्ताओं के दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

कोई जवाब दें