Rajiv gandhi was god of poor
B-66, BIKANER - 210501 - MAY 21, 2009 - Bikaner: Congress workers pay homage to former Prime Minister Rajiv Gandhi on his death anniversary in Bikaner on Thursday. PTI Photo

जयपुर. सांगानेर और मानसरोवर ब्लाॅक कांग्रेस के सैकडों कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शहर जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास की अध्यक्षता में न्यू सांगानेर रोड़ स्थित स्वर्ण गार्डन में मीटिंग हुई, जिसमें प्रत्येक बूथ पर 15 कार्यकर्ताओं की नियुक्ति तथा 20 अगस्त को राजीव गाँधी की जयन्ती के दिन जयपुर के सभी 91 वार्डों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा वृक्षारोपण अभियान का फैसला लिया गया। सैकडों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि जयपुर सहित पूरे राजस्थान में आम आदमी भाजपा सरकार की नीतियों से परेषान है। कांग्रेस के हर कार्यकर्ता को बूथ स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करके, सरकार को जवाब देना है।

उन्होंने कहा कि राजधानी जयपुर के हालात बहुत खराब हैं, जेडीए में भारी भ्रष्टाचार व्याप्त है, अधिकारी खुलेआम नागरिकों से रिष्वत लेते हैं, आयेदिन रिष्वत लेने वाले अधिकारी पकड़े जाते हैं, इसके बावजूद जेडीए और नगर निगम में बिना रिष्वत दिये कोई काम नहीं होता है, अधिकारी खुलेआम अपने-अपने दलालांे के नाम बताते हैं और उनसे ना मिलने पर कार्य को अवरूद्ध करते रहते हैं। अभी हाल ही में नगर निगम में कचरा संग्रहण में 25 करोड़ का घोटाला हुआ है जबकि जयपुर में कचरे के ढ़ेर लगे हुये हैं, जयपुर का विकास रूक गया है और जनता की सुनने वाला कोई नहीं है। खाचरियावास ने कहा कि नगर निगम और जेडीए के भ्रष्टाचार के विरूद्ध कांग्रेस कार्यकर्ता बडा आंदोलन करने के लिये तैयार रहे। भ्रष्टाचार को कांग्रेस मुददा बनाकर सड़कों पर उतरेगी क्योंकि चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है और सरकार में जनता की सुनने वाला कोई नहीं है।  खाचरियावास ने आधुनिक भारत के निर्माता राजीव गांधी की जयन्ती पर जयपुर के सभी 91 वार्डों में वृक्षारोपण करके, भारत को आधुनिक बनाने के लिये राजीव गांधी के योगदान पर विचार व्यक्त किये और लोगों को उनके द्वारा किये गये कार्यों से अवगत कराया। 15 अगस्त को जयपुर षहर के सभी ब्लाॅकों में कांग्रेस कार्यकर्ता झण्डा रोहण करेगें। षहर कांग्रेस, प्रदेष कांग्रेस और बड़ी चैपड़ पर झण्डा रोहण करके स्वतंत्रता दिवस पर कांग्रेस कार्यकर्ता देष के लिये मरने-मिटने का संकल्प लेंगे। खाचरियावास के साथ आज जयपुर के समन्वयक व पूर्व मंत्री डाॅ. जितेन्द्र सिंह, सांगानेर विधानसभा की सह-समन्वयक रंजू रामावत, कांग्रेस नेता-संजय बाफना, सुरेष मिश्रा, बिरदीचंद षर्मा, सीताराम नेहरू, हेमलता षर्मा, धर्मसिंह सिंघानिया, सुमन गुर्जर, कमल वाल्मिकी, मुकेष षर्मा, रमेष षर्मा, विमल यादव, विनयप्रताप सिंह भोपर, मनोज सिंह गोतोड़ आदि उपस्थित थे।

कोई जवाब दें