bjp-congress list

जयपुर। राजस्थान में शनिवार को भाजपा ने अपनी तिसरी और कांग्रेस ने दूसरी सूची जारी कर दी। भाजपा की सूची में 8 उम्मीदवारों के नाम हैं। इसमें सवाई माधोपुर सीट से विधायक और जयपुर राजघराने की सदस्य दीया कुमारी का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह आशा कुमारी मीणा को उम्मीदवार बनाया गया है। एक दिन पहले भाजपा में शामिल हुए रामकिशोर सैनी को बांदीकुई से टिकट दिया गया है। वहीं, कांग्रेस की सूची में 32 प्रत्याशियों के नाम हैं। भाजपा के अब तक 170 उम्मीदवार तय हो चुके हैं। उसने पहली सूची में 131 और दूसरी सूची में 31 प्रत्याशी घोषित किए थे। कांग्रेस की पहली लिस्ट में 152 नाम थे, उसके अब तक 184 प्रत्याशी तय हो चुके हैं। राजस्थान में 200 सीटें हैं। 19 नवंबर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। 7 दिसंबर को मतदान है।

भाजपा की सूची
करणपुर से सुरेन्द्र पाल टीटी, जमवारामगढ़ से महेन्द्रपाल यादव, तिजारा से संदीप दायमा, बानसूर से मेहन्द्र यादव, थानागाजी से रोहिताश शर्मा, बांदीकुई से रामकिशोर सैनी, सवाईमाधोपुर से आशा मीणा, निवाई से रामसहाय मीणा को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस की सूची
सांगानेर से पुष्पेन्द्र भार्दवाज, हवामहल से महेश जोशी, मालवीय नगर से अर्चना शर्मा, चाकसू से वेदप्रकाश सोलंकी, करणपुर से गुरमीत सिंह कुन्नर, विराट नगर से इंद्र गुर्जर, चौमू से भगवान सहाय सैनी, फुलेरा से विद्याधर चौधरी, दूदू से रितेश बैरवा, आदर्श नगर से रफीक खान, बहरोड से डॉ. आर.सी. यादव, थानागाजी से सुनील कुमार शर्मा, अलवर शहर से स्वेता सैनी, रामगढ़ से सैफिया जुबेर खान, कठुमर से बाबूलाल बैरवा, कामां से जाहिदा खान, डीग-कुम्हेर से पुष्पेन्द्र सिंह, राजाखेड़ा से रोहित वोरा, गंगापुर से राजेश अग्रवाल, लाडनू से मुकेश भाखल, डेगाना से विजयपाल मिर्धा, शेरगढ़ से श्रीमती मीना कंवर, सूरसागर से प्रो. अयुब खान, बेगू से राजेन्द्र विधुड़ी, बड़ी सादड़ी से प्रकाश चौधरी, भीम से सुदर्शन सिंह रावत, मांडल से रामलाल जाट, केशवराय पाटन से सीएल प्रेमी, बुंदी से हरिमोहन शर्मा, लाडपुरा से श्रीमति गुलनाज, ­ाालरापाटन से मान्वेन्द्र सिंह, खानपुर से सुरेश गुर्जर को टिकट दिया गया है।

कोई जवाब दें