Leader of the Rajasthan Legislative Assembly Rameshwar Dudi
Leader of the Rajasthan Legislative Assembly Rameshwar Dudi

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने तीन करोड़ रुपए के सट्टे संबंधी वीडियो के मामले में अपना पक्ष रखा। वीडियो वायरल होने के बाद से सत्ता पक्ष के आरोप झेल रहे रामेश्वर डूडी ने कहा कि मेरे ऊपर संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ और सचेतक मदन राठौड़ ने तीन करोड़ रुपए के सट्टे का लांछन लगाया है। डूडी ने जवाब देते हुए कहा कि गत शुक्रवार को सदन में राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि तीन करोड़ रुपए के सटटे लगाने का वीडियो सामने आया है।

तीन करोड़ रुपए के हिसाब से मैंने बीस करोड़ रुपए का कालाधन कमाया। ईडी छापा मारेगी तो बदनाम हो सकती है। यह कालाधन है, इसे जमा करा दो। मदन राठौड़ ने भी ऐसे ही बयान दिए। राजेन्द्र राठौड़ व मदन राठौड़ ने बिना कोई नोटिस दिए और नियमों के विपरीत मेरे पर व्यक्तिगत लांछन लगाए। यह सदन और मेरे विशेषाधिकार का हनन है।

डूडी ने सदन अध्यक्ष कैलाश मेघवाल को राजेन्द्र राठौड़ व मदन राठौड़ के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव रखा। जिसे अध्यक्ष ने स्वीकार करते हुए इस मामले के अनुसंधान के लिए समिति को यह प्रस्ताव सौंप दिया।

हालांकि इसके साथ ही सत्ता पक्ष सदस्य खड़े हो गए और हंगामा करने लगे। वे डूडी के वीडियो की जांच की मांग करने लगे। इसके एफएसएल की मांग की गई। प्रतिपक्ष सदस्यों ने भी दारिया प्रकरण, आनन्दपाल प्रकरण उठाते हुए सत्ता पक्ष के राजेन्द्र राठौड़ पर आरोप लगाते रहे। हंगामे के चलते अध्यक्ष ने एक घंटे के लिए सदन स्थगित कर दिया।