जयपुर। राजस्थान से राज्यसभा सांसद नीरज डांगी ने शनिवार को राज्य सभा में अपने कहा कि कोरोना संक्रमण संकट की घड़ी में राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेहतरीन प्रबन्धन और कुशल नेत्त्व ने प्रदेश वासियों को राहत पंहुचाई है। उन्होंने कहा कि गहलोत ने इस संक्रमण काल में राजस्थान के लगभग सभी सांसदों और विधायकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की, चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल का हो।
राज्यसभा सांसद डांगी ने कहा कि राजस्थान ने गरीब, प्रवासियों तथा समाज के अन्य वंचित वर्ग के लिए लगभग 3 हजार करोड़ रूपये के पैकेज की घोषणा की है। राज्य के 78 लाख पेंशनरों को अग्रिम में दो महीने की पेंशन तथा 60 लाख लोगों को मुक्त 10 किलो गेहुं देकर कोरोना काल मे राहत पंहुचायी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान ने राज्य के 33 लाख जरूरत मंद लोगों को ढ़ाई हजार रूपये की सहायता राशी भी जारी की है।
राज्य सभा में अपने सम्बोधन में नीरज डांगी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कान्फ्रेंस में आग्रह किया कि मनरेगा की तर्ज पर शहरी क्षेत्रों के लिए भी रोजगार की गारंटी देने वाली योजना आरम्भ होनी चाहिए। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा के तहत न्यूनतम 200 दिवसों का रोजगार उपलब्ध करवाने के साथ ही किसानों के हितार्थ न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं, सरसों एवं चने की खरीद की सीमा को कृषि उत्पादन के 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत तक करने की भी मांग की।

LEAVE A REPLY