जयपुर. अपनी ही तरह के अनूठे कार्यक्रम ‘राग‘ को गत वर्ष मिली अपार सफलता को देखते हुए गुलाबी शहर के बहुरंगी कला के केन्द्र – जवाहर कला केन्द में एक बार पुनः इस वर्ष भी रात भर भारतीय शास्त्रीय संगीत के कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। भारतीय शास्त्रीय संगीत का यह आयोजन 4 एवं 5 नवम्बर को किया जायेगा। इस आयोजन में भारतीय शास्त्रीय संगीत में देष-विदेष में प्रख्यात कलाकार जैसे पंण्डित हरिप्रसाद चैरसिया, पंडित जसराज, उस्ताद लियाकत अली खान, अष्विनी भिडे देषपाण्डे सहित अन्य कलाकार प्रस्तुति देंगे।
संगीत के इस कार्यक्रम का आगाज जेकेके के मुक्ताकाषी रंगमंच पर 4 नवम्बर की रात्रि 9.30 बजे मोहम्मद अमान की प्रस्तुति के साथ होगा। इसके पश्चात् पंडिता अनुराधा पाल द्वारा तबला वादन किया जायेगा। मध्यरात्रि में पद्मविभुषण पण्डित हरिप्रसाद चैरासिया का बांसुरी वादन होगा। इस आयोजन के मुख्य आकर्षणों में से एक उस्ताद लियाकत अली खान का सारंगी वादन होगा जिसमें सुश्री रिम्पा षिवा तलबे पर संगत करेंगी। 
 
कार्यक्रम की अगली कड़ी में प्रख्यात गायिका अष्विनी भिडे देषपाण्डे का गायन होगा, वे पंडित संजीव अभ्यंकर के साथ ‘जसरंगी जुगलबंदी‘ पेष करेंगी। संगीत के अदभूत कार्यक्रम का समापन विष्वविख्यात गायक पद्मविभूषण पंडित जसराज के गायन के साथ 5 नवम्बर की सुबह होगा।
कार्यक्रम का विवरण इस प्रकार हैः 
रात्रि 09.30 बजे  मोहम्मद अमान
रात्रि 11.00 बजे पण्डिता अनुराधा पाल (तबला वादन)
मध्यरात्रि 12.15 बजे पद्मविभूषण पण्डित हरिप्रसाद चैरसया (बांसुरी वादन)
रात्रि 1.30 बजे उस्ताद लियाकत अली खान (सारंगी वादन) उनके साथ तबले पर संगत सुश्री रिम्पा षिवा करेंगी
रात्रि 3.00 बजे प्रख्यात गायिका अष्विनी भिडे देषपाण्डे और पं. संजीव अभ्यंकर द्वारा ‘जसरंगी जुगलबंदी‘
प्रातः 5.00 बजे पद्मविभूषण पंडित जसराज का गायन।

LEAVE A REPLY