नई दिल्ली। इसे अंधभक्ति कहे या फिर पागलपन। जहां एक व्यक्ति ने सपने में शिवलिंग देखे जाने के बाद उसे निकलवाने के लिए हैदराबाद को वारंगल से जोडऩे वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 163 पर 15 फीट गहरे गडढे की खुदाई करा दी। इस कार्य में यह शख्स अकेला ही नहीं था, इसके साथ स्थानीय लोगों के साथ जनप्रतिनिधि तक शामिल हो गए। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्य को बंद करा दिया और उस शख्स को पकड़ लिया। पुलिस ने उसके खिलाफ अवैध खुदाई करने का मामला दर्ज किया है। हालांकि राजमार्ग के समीप गडढा खोदे जाने से सड़क पर दोनों ओर एक किलोमीटर लम्बा जाम लग गया। यह घटना हैदराबाद से 80 किलोमीटर दूर तेलंगाना के जनगांव की है।

-सपने दिखाई दिया शिवलिंग
वाकया हैदाराबाद से 80 किलोमीटर दूर तेलंगाना के जनगांव का है। जहां स्थानीय निवासी मनोज को सपने में शिवलिंग दिखाई दिया। वह इस जगह पर खुदाई करने को लेकर जोर डाल रहा था। मनोज जब भी सड़क के इस हिस्से पर आता तो जोर-जोर हिलने के साथ सड़क पर लेटने लग जाता। प्रत्येक सोमवार को वह यहां पूजा अर्चना के लिए आने लगा। स्थानीय लोगों के अनुसार मनोज पिछले तीन वर्ष से शिवरात्रि के मौके पर इस जगह पर खुदाई करने की बात कहता। पहले तो इसे महज एक सपना मानकर लोग उसका साथ देने इंकार कर देते। आखिरकार गांव वालों के साथ स्थानीय नेता व सरपंच राजी हो गया और जेसीबी की मदद से उक्त स्थान पर 15 फीट गहरा गडढा खोद दिया। लेकिन शिवलिंग नहीं निकला।

-पकड़ा गया फिर भी जिद पर अड़ा रहा
राजमार्ग पर खुदाई का काम चल रहा था, उसी दौरान एक स्थानीय पुलिसकर्मी उस ओर से गुजरा। उसे शक हुआ तो रुक कर घटना की जानकारी ली। जहां थाने को सूचित कर जाप्ता मंगवाया और मनोज सहित एक स्थानीय नेता को पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि मनोज को पुलिस ने जब पकड़ा तो फिर भी वह अपनी जिद पर ही अड़ा रहा और महज 2 फीट ओर गहराई पर खुदाई करने की बात कहता रहा। हालांकि पुलिस ने उसकी एक न सुनी और खुदाई का काम बंद करा दिया।

-सड़क पर बना कुआं
शिवलिंग की खुदाई को लेकर जेसीबी की सहायता से की गई कारगुजारी ने राजमार्ग को गडढे में तब्दील कर दिया। अलबत्ता यहां शिवलिंग तो मिला नहीं, लेकिन सड़क पर कुआं जरुर बन गया। जिससे सड़क पर जाम लग गया तो लोग जान जोखिम में डाल निकलने की जुगत में लगे रहे।

-जनप्रहरी की ताजातरीन खबरों के लिए लाइक करें।

LEAVE A REPLY