India's Virat Kohli plays a shot during their third one-day international cricket match against New Zealand in Mohali, India, Sunday, Oct. 23, 2016. (AP Photo/Tsering Topgyal)
– विराट कोहली ने बनाया शतक
मोहाली. विराट कोहली की शानदार सेन्चुरी (154* रन) और धोनी की कप्तानी पारी (80 रन) की बदौलत भारत ने तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। मेहमान टीम ने जीत के लिए 286 रन का टारगेट दिया था। भारत ने 48.2 ओवर में 3 विकेट पर 289 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस मैच में फिफ्टी लगाने के अलावा कप्तान धोनी ने कई रिकॉर्ड्स भी बनाए। उन्होंने अपने 9000 रन पूरे किए, साथ ही वे भारत की ओर से सबसे ज्यादा सिक्स मारने वाले प्लेयर भी बन गए। भारत का पहला विकेट अजिंक्य रहाणे (5 रन) के रूप में गिरा। वे चौथे ओवर में मेट हेनरी की बॉल पर सैंटनर को कैच दे बैठे। इसके बाद अगला विकेट रोहित शर्मा (13 रन ) का रहा। इस वक्त टीम का स्कोर 2/41 रन था। अगले बैट्समैन के तौर पर आए एमएस धोनी ने क्रीज पर मौजूद विराट कोहली के साथ मिलकर जोरदार बैटिंग की। इन दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 27.1 ओवर में 151 रन की पार्टनरशिप की। एक वक्त पर ऐसा लग रहा था कि ये दोनों मिलकर ही इंडिया को जीत दिला देंगे। लेकिन 36वें ओवर में मेट हेनरी ने इस जोड़ी को तोड़ दिया। उन्होंने धोनी को रॉस टेलर के हाथों कैच कराकर आउट कर दिया।
– कोहली ने लगाई सेन्चुरी
विराट कोहली ने इस मैच में अपने वनडे करियर की 26वीं सेन्चुरी लगाई। उन्होंने अपने 100 रन 104 बॉल पर पूरे किए।कोहली जब बैटिंग करने उतरे थे तब भारत का एक विकेट गिर चुका था। ऐसे में काफी जिम्मेदारी से बैटिंग की जरूरत थी। इसके बाद कोहली ने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और धोनी के साथ मिलकर काफी रन जोड़े।विलिम्सन ने अपने 5 बॉलर्स को ट्राय किया, लेकिन कोई बॉलर उन्हें परेशान नहीं कर सका। रहाणे के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए विराट कोहली को मैच में एक जीवनदान भी मिला। इंडियन इनिंग के पांचवें ओवर में मेट हेनरी की बॉल पर रॉस टेलर ने स्लिप में उनका एक आसान कैच छोड़ दिया।उस वक्त विराट केवल 6 रन बनाकर खेल रहे थे। ये कैच छोड़ना न्यूजीलैंड को बहुत भारी पड़ा। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 49.4 ओवर में 285 रन पर आॅल आउट हो गई।मेहमान टीम के लिए टॉम लाथम (61) और जेम्स नीशाम (57) ने शानदार फिफ्टी लगाई।न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं थी और पहला विकेट गिरने के बाद थोड़ी-थोड़ी देर में उसके विकेट लगातार गिरते रहे।एक वक्त पर न्यूजीलैंड की हालत बेहद मजबूत थी और उसका स्कोर दो विकेट पर 153 रन था। लेकिन थोड़ी ही देर में टीम के 7 विकेट गिर गए और टीम का स्कोर 9 विकेट पर 199 रन हो गया।

LEAVE A REPLY