owner killing, dauther murder, killed father, punishment, dubbing, daughter, love
owner killing, dauther murder, killed father, punishment, dubbing, daughter, love

जयपुर। मानवीय रिश्तों को तार-तार करने वाली एक घटना राजस्थान के श्रीगंगानगर में सामने आई है। घटना भी इतनी जघन्य है कि जिसने ने भी इसे सुना, उसका कलेजा बाहर आ गया। प्रेम प्रसंग से खफा पिता ने शनिवार सुबह अपनी बेटी की जान ले ली। पिता ने कुल्हाड़ी से बेटी के सिर, गले और पेट पर वार किए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बेटी को बचाने के लिए मां ने काफी कोशिश की, लेकिन हमलावर पिता ने उसे भी मारपीट करके घायल कर दिया। जब तक वह लोगों से मदद मांगती तब तक पिता ने बेटी का काम-तमाम कर दिया।

यह घटना श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ की है। बलवीर सिंह की बेटी परमजीत कौर का गांव के ही युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। प्रेम प्रसंग की जानकारी मिलने पर परिजनों ने बेटी और युवक को समझाया भी था, लेकिन इसके बावजूद वे मिलते रहे। कुछ दिन पहले परमजीत कौर अपने प्रेमी के साथ घर से चली गई। पिता बलवीर सिंह की शिकायत पर दोनों को पुलिस ने दो-तीन बाद ही पकड़ लिया। थाने में आपसी रजामंदी से विवाह कराने की बात दोनों को छोड़ दिया। हालांकि, घटना से बलवीर सिंह अपनी बेटी से खफा रहने लगा और उससे बात करनी बंद कर दी। पत्नी को बेटी के भागने से हुई बदनामी को लेकर खूब खरी-खोटी सुनाता था। बेटी के प्रति खासा गुस्सा जाहिर करता रहता था। इस वजह से परमजीत सिंह भी डरी-सहमी कमरे में ही रहती थी।

शुक्रवार रात को बलवीर सिंह कुल्हाड़ी लेकर घर आया था। पत्नी को अनहोनी का अंदेशा हो गया था। उसने रात को ही पति को काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन तब तो वह शांत रहा। सुबह उठते ही कुल्हाड़ी लेकर परमजीत सिंह के कमरे की तरफ जाने लगा तो पत्नी ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन बलवीर ने उसे धक्का देकर दूर फैंक दिया। फिर कमरे में परमजीत के सिर, गले और पेट पर कुल्हाड़ी के ताबड़-तोड़ वार करके लहुलूहान कर दिया। परमजीत के शोर-शराबे के सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे तो तब तक बलवीर बेटी की हत्या कर चुका था। लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले किया। हत्या के बाद भी उसके चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी। वहीं मां का रो-रोकर बुरा हाल था। इस तरह की घटनाएं राजस्थान में लगातार घट रही है। बहुत से प्रेमी-प्रेमिका घरवारों के राजी नहीं होने पर अपनी जिंदगी खत्म कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY