मुंबई। मुंबई बम धमाकों (1993) में दोषी करार अबू सलेम की लाइफ से जुड़े किस्से का जिक्र है, जिसने बॉलीवुड की गलियों में भी खलबली मचा दी थी। हम बात कर रहे हैं अबू की एक्स गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी की। जो भी अबू की जान हुआ करती थीं। यहां तक की भारत से भागने के बाद मोनिका कई सालों तक अबू के साथ रहीं। जानें मोनिका के बारे में ऐसी ही कुछ अनसुनी बातें।
1. मोनिका का जन्म 1975 में होशियारपुर के छब्बेवाल में हुआ था जो कि पंजाब में बसा है। हालांकि कुछ समय बाद मोनिका का परिवार नॉर्वे में जाकर बस गया था, जहां मोनिका ने अपनी जिंदगी के 16 साल बिताए।
2. मोनिका को डांस बहुत पसंद था और 20 साल की उम्र में जब मोनिका भारत आई तब उन्होंने ‘कथक’ सीखा। अपनी डांस क्लास के दौरान वो एक्टर मनोज कुमार से मिली जिन्होंने मोनिका को अपने बेटे कुमाल के अपोजिट एक फिल्म के लिए आॅफर किया था।
3. मोनिका, श्रीदेवी की बड़ी फैन थीं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, मैं बचपन में अपने भाई के कमरे की पूरी सफाई करती थी क्योंकि मेरा भाई मुझसे कहता था कि अगर मैं उसका रूम साफ करूंगी तो वो मुझे श्रीदेवी और जितेंदर की वीसीडी देगा।
4. मोनिका के मुताबिक स्टेज शो के पहले अबु नाम बदलकर बातें करता था। लेकिन उसके बात करने का अंदाज ऐसा था कि पहली मुलाकात से पहले ही वो उसे पसंद करने लगी थीं। मोनिका की मानें तो फोन पर हमारी बातें होती थीं लेकिन मुझे लगता था कि कहीं न कहीं हम-दोनों के बीच कोई कनेक्शन जरूर है।
5. ऐसा भी कहा जाता है कि अबु सलेम ने फिल्म जानम समझा करो और जोड़ी नंबर 1 में मॉनिका को रोल देने के लिए प्रोड्यूसर्स पर बहुत दबाव डाला था।
6. मोनिका ने एक इंटरव्यू के दौरान ये भी खुलासा किया था कि उनके पेरेंट्स को दोनों के रिलेशन के बारे में तब पता चला जब हम दोनों अरेस्ट हुए थे. वो नॉर्वे में रहते थे तो वो यहां के वर्ल्ड से पूरी तरह दूर थे। उनको इसके बारे में जब पता चला तब वो पूरी तरह से शॉक में थे। उन्हें ये तो पता था कि मैं किसी के साथ रिलेशन में हूं, लेकिन ये नहीं पता था कि वो अबु सलेम है। मैंने उन्हें बताया था कि मेरा ब्वॉयफ्रेंड अमेरिका से है और उसका नाम संजय है और वो एक शो आॅर्गनाइसर है। वो हमेशा मुझे कहते थे कि उन्हें मेरे ब्वॉयफ्रेंड से मिलना है, लेकिन मैं हमेशा उन्हें टालती रही।

LEAVE A REPLY