acb trap
acb trap

– बीकानेर एसीबी की बड़ी कार्रवाई, बिल पास करवाने और पंचायत का चार्ज दूसरे ग्राम सेवक को देने की एवज में मांग रहा था रिश्वत
जयपुर। राजस्थान के बीकानेर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने आज शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए एक पंचायत प्रसार अधिकारी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पंचायत प्रसार अधिकारी का नाम महावीर प्रसाद शर्मा है। उसके घर व कार्यालय की भी तलाशी ली जा रही है। एसीबी एसपी ममता विश्नोई के नेतृत्व में एसीबी टीम ने ट्रेप कार्रवाई को अंजाम दिया है। डूंगरगढ़ पंचायत समिति में पंचायत प्रसार अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा कई दिनों से बाडेला ग्राम पंचायत में हुए कार्यों के बिल को मंजूर नहीं कर रहे थे। इस कार्य के बदले वे पैसे की डिमांड कर रहे थे।

वहीं इस पंचायत का चार्ज दूसरे को देने के एवज में भी पैसा मांग रहे थे। दोनों कार्य के लिए पंचायत प्रसार अधिकारी ने सरपंच से एक लाख रुपए मांगे। इसकी शिकायत सरपंच तोलाराम ने एसीबी एसपी ममता विश्नोई को की। शिकायत सही पाए जाने पर एसीबी ने ट्रेप प्लान किया। आज एक लाख रुपए लेते हुए एसीबी ने पंचायत प्रसार अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की इस कार्रवाई से बीकानेर में हडकम्प मच गया। घूस लेने वाले अधिकारी के घर व कार्यालयों में रखे दस्तावेज की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि बीकानेर एसीबी क्षेत्र में हाल ही में कई बड़े मामले रिश्वत के पकड़े गए हैं। आबकारी निरीक्षक को रंगे हाथ रिश्वत लेता पकड़ा गया है। पटवारी व दूसरे अधिकारी भी धरे जा चुके हैं।

कोई जवाब दें