rahul gandhai, road show, Ashok Gehlot, statement, cm Vasundhara Raje, Gaurav Yatra, extracters, ask,history, people
rahul gandhai, road show, Ashok Gehlot, statement, cm Vasundhara Raje, Gaurav Yatra, extracters, ask,history, people

बीकानेर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन राजस्थान प्रवास पर रहे। धौलपुर और भरतपुर में रोड शो और चुनावी सभाओं में राहुल गांधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी, राज्य की वसुंधरा राजे सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने किसान कर्ज माफी व आत्महत्या, राफेल सौदे, महिला उत्पीडऩ, बेकारी और देश के बिगड़ते हालात को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि देश में हालात विकट है। युवा रोजगार नहीं मिलने से परेशान है तो किसानों की भी सरकार सुध नहीं ले रही है। मोदी सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। यूपीए सरकार ने देश के किसानों के 70 हजार करोड़ रुपए के लोन माफ किए थे, लेकिन मोदी और राजस्थान की वसुंधरा राजे की सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं कर रही है। फसलें खराब हो रही है तो उनका मुआवजा नहीं मिल रहा है। राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि देश में मोदी का राज नहीं है, बल्कि किसानों का राज है। किसानों की बदौलत यह देश आगे बढ़ा, बल्कि अमरीका जैसे बड़े देशों को चुनौती दे रहा है। महुआ से धौलपुर का राहुल गांधी के रोड शो में काफी लोग शरीक हुए, हालांकि बीकानेर में उनका रोड शो नहीं हो सका।

भाजपा राज में किसान ओले, बारिश, कम बारिश से परेशान रहे। लेकिन कभी सरकार ने मुआवजे पर ध्यान नहीं दिया। जबकि कांग्रेस सरकार ने हमेशा किसानों के साथ रही। पीएम नरेन्द्र मोदी ने चुनाव से पहले हर मतदाता के बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपए डालने का वादा किया था, लेकिन आज तक इस वादे को पूरा नहीं किया। राहुल गांधी ने जनता से पूछा, आपके बैंक खाते में दस रुपए भी आए? भाजपा व मोदी ने लोगों से झूठे वादे किए। यूपीए सरकार ने गरीबों के लिए मनरेगा, भोजन का अधिकार दिया।

– बैंक लुटते रहे और कारोबारी विदेश भाग गए
राहुल गांधी ने चुनावी सभाओं में राफेल सौदे, नीरव व माल्या के विदेश भागने पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार के करीबी कारोबारी विजय माल्या, नीरव मोदी ने बैंकों से हजारों करोड़ रुपए लिए और फिर वो पैसा लेकर विदेश भाग गए। इनके भागने में सरकार की मिलीभगत रही। राफेल सौदे में बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि राफेल अनुबंध से 10 दिन पहले अनिल अंबानी ने कंपनी बनाई। मोदी सरकार ने 526 करोड़ का विमान 1600 करोड़ में खरीदा, लेकिन पीएम मोदी कुछ नहीं बोल रहे हैं। ना ही विजय माल्या व नीरव मोदी को भारत लाने की कार्रवाई हो रही है।
राहुल गांधी ने महिला सुरक्षा को लेकर भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में महिलाएं व बालिकाएं सुरक्षित नहीं है। भाजपा के मंत्री व विधायक महिलाओं के उत्पीडऩ व यौन उत्पीडऩ में लिप्त है। सरकार उन्हें गिरफ्तार करने के बजाय बचाने में लगी रही। कई बार कहने पर भी पीएम मोदी इस मसले पर चुप रहे। राहुल गांधी ने भाजपा नेताओं के महिला उत्पीडऩ मामले में एक नारा दिया है। बेटी पढ़ाओ और बेटी को बीजेपी के एमएलए से बचाओ।

-गब्बर सिंह टैक्स घटाएंगे
राहुल गांधी ने जीएसटी व नोटबंदी पर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि इन फैसलों से देश का व्यापार चौपट हो गया। लाखों लोगों का रोजगार छीन गया। आज भी जीएसटी के कारण देश का व्यापारी काफी परेशान है। राहुल गांधी ने कहा हमारी सरकार आई तो गब्बर सिंह टैक्स को एक समान कर देंगे। पीएम मोदी और सीएम वसुंधराजे कहती है कि हमने लाखों लोगों को रोजगार दिया। आप ही बताइए कि आप लोगों को रोजगार मिला या नहीं। नोटबंदी व जीएसटी से हजारों फैक्ट्रियों पर ताले लग गए। हजारों स्कूलों के ताले लग गए। इन सभाओं में पीसीसी चीफ सचिन पायलट, पूर्व सीएम अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी आदि ने विचार रखे।
– हमारी सभा देख ले वसुंधरा जी
बीकानेर की चुनावी सभा में पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि राज्य की वसुंधरा राजे सरकार से जनता त्रस्त हो गई है। उनकी सभाओं में ना लोग आ रहे हैं और ना ही कार्यकर्ता। पायलट ने कहा कि वसुंधरा राजे की चुनावी सभाओं को देख लो और हमारी सभाओं को भी। हमारी सभाओं में उनसे ज्यादा लोग है। जिससे पता लगता है कि जनता के मन में कांग्रेस बसती है और जनता भाजपा सरकार को उखाडऩा चाहती है। राजस्थान में अब ऐसी सरकार बनेगी जो महिलाओं का सशक्तिकरण और मजबूत राजस्थान बनाएगी। राहुल गांधी ने युवा उद्यमी से भी मुलाकात की। जयपुर में भी राहुल गांधी के आगमन पर एक होटल में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की।

कोई जवाब दें