143 crore rupees by bankers in Mumbai

उदयपुर। न्यायालय के आदेश पर उदयपुर के प्रतापनगर थाने में गुरुवार को आरएएस मांगीलाल चौहान, उनके पुत्र नीरज सहित पांच के खिलाफ धोखाधड़ी व धमकाकर 73 लाख रुपये हड़पने का मामला दर्ज हुआ है। मामला जीबीएच अमेरिकन हॉस्पिटल की डॉ. सुरभि पोरवाल की ओर से दर्ज कराया गया है।
दर्ज एफआईआर में प्रार्थी अमेरिकन इंटरनेशनल हेल्थ मैनेजमेंट लिमिटेड की निदेशक डॉ. सुरभि ने मांगीलाल चौहान, नीरज, ज्योति चौहान, राजेश चौहान व प्रकाश चंद्र खटीक को आरोपित करते हुए बताया है कि मांगीलाल चौहान ने एक कम्पनी अपने परिवार के नाम से “बसंती मांगीलाल ज्योति नीरज आरुशी हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड” पंजीकृत कर के जीबीएच अस्पताल में “लैब एंड पैथोलॉजी सर्विसेज” के कार्य के लिए एमओयू किया। इसके बाद अपने पद का दुरुपयोग कर अस्पताल की मान्यता रद्द कराने जैसी धमकियां देते हुए मांगीलाल चौहान ने अनावशक रूप से दबाव बना कर अतिरिक्त रुपया हड़पना चाहा। उनकी फर्म ने 16/7/2021 को प्रात: 8 बजे से अपनी सेवाएं देना बंद कर दिया जबकि अस्पताल इमरजेंसी सर्विसेज में आता है और तब जीबीएच के दोनों अस्पतालों में लगभग 400 मरीज भर्ती थे। उनके जीवन से खिलवाड़ किया गया| तब अस्पताल प्रशासन को आनन—फानन में अन्य लैब से कार्य करवाना पड़ा। तब भी आरोपितों द्वारा उक्त लैब के डॉ. पीयूष पटनायक को भी परेशान किया जाने लगा।
प्रार्थी डॉ. सुरभि ने आरोप लगाया कि आरोपित अनुबंध के अनुसार 03/08/2021 तक हिसाब से लगभग 23 लाख रुपये अधिक ले चुके हैं जो इनकी लौटाने की नीयत नहीं है। उक्त बाकियात से बचने के लिए डरा—धमका रहे हैं एवं झूठे मुकदमे कर रहे हैं। अस्पताल पर दबाव बनाने के लिए उक्त कम्पनी ने जरिये नीरज चौहान पुलिस थाना प्रताप नगर में एक झूठा प्रकरण दर्ज कराया जिसके बाद 50 लाख और हड़प लिए, इस प्रकार कुल रकम 73 लाख रुपये अब तक यह हड़प चुका है। सुरभि ने यह भी आरोप लगाया है कि 02/08/2021 को अपने आरोपित 5 – 6 साथियों के साथ बेड़वास स्थित अस्पताल में आए और अस्पताल के कर्मचारियों से बदसलूकी की। उसे भी फोन पर जान से मारने तथा महिला पुलिस द्वारा जबरन उठवा लेने की धमकी दी। सुरभि ने बताया कि पूर्व में पुलिस थाना प्रतापनगर में शिकायत दर्ज नहीं होने पर जब पुलिस उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा गया तब भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस पर उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी।

LEAVE A REPLY