Kalamkar Manch, commendable work, literature

जयपुर। भव्या इंटरनेशनल के तत्वावधान में आयोजित होने वाली दो दिवसीय कला प्रदर्शनी और राष्ट्रीय सम्मान समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि पद्मश्री शाकिर अली के कर कमलों द्वारा शनिवार दोपहर दो बजे जवाहर कला केंद्र की चतुर्दिक गैलरी में होगा। आयोजन की अध्यक्षता मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी फारूक आफरीदी करेंगे। कलमकार मंच के राष्ट्रीय संयोजक वरिष्ठ पत्रकार एवं गीतकार निशांत मिश्रा और पद्मश्री तिलक गिताई विशिष्ठ अतिथि होंगे।

भव्या इंटरनेशनल की निदेशक डॉ. निशा माथुर ने बताया कि दो दिवसीय इस आयोजन में गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, दार्जीलिंग, पंजाब, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, झारखण्ड, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गाजियाबाद, राजस्थान सहित देश के 100 से अधिक कलाकार स्केचिंग, पेंटिंग, पेपरमेशी, रंगोली, फोटोग्राफी आदि का प्रदर्शन करेंगे। इस अवसर पर मोहम्मद नईम, ओमप्रकाश प्रजापति, डॉ. हनुमान सिंह खरेड़ा, अलका भार्गव, तरुण कोठारी, डॉ. अन्नपूर्णा शुक्ला, हनुमान सैनी, उदित नारायण, भावना सक्सेना, पंकजा टुनवाल, तरु सक्सेना और वरिष्ठ फोटोग्राफर विनय सोखिया को सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य नवांकुर चित्रकारों और कलाकारों को एक मंच प्रदान करना और वरिष्ठ कलाकारों से उन्हें इन विधाओं की बारीकियों से अवगत कराना है। इस आयोजन के माध्यम से देशभर से आने वाले चित्रकारों को नयी संभावनाएं तलाशने के अवसर मिलेंगे। विजिटर्स प्रातः 11 बजे से शाम 7 बजे के बीच प्रदर्शनी का अवलोकन कर सकते हैं और पसंदीदा पेंटिंग को खरीद भी सकते हैं।

LEAVE A REPLY