Lord Ram,Hanumanji, pleased, survived,great disaster, jaipur accident,Car, tree,down, Jalam Singh, Aniruddha Sugandha
Lord Ram,Hanumanji, pleased, survived,great disaster, jaipur accident,Car, tree,down, Jalam Singh, Aniruddha Sugandha

-जयपुर में बारिश का कहर, दो चलती कारों पर गिरा पीपल का पेड़

जयपुर। जयपुर में बड़ा हादसा होते होते टल गया। बुधवार सुबह बारिश के साथ चांदपोल बाजार में स्थित एक प्राचीन पीपल का पेड़ जड़ समेत उखड़ गया और वहां से गुजर रही कारों पर गिर पड़ा। अचानक हुए इस घटनाक्रम से किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। गनीमत रही कि सड़क के बीच लोहे की रैलिंग से पेड़ अटक गया और पूरी तरह से कारों पर नहीं गिरा। हालांकि कार सवार इससे सकते में आ गए। लोगों ने बमुश्किल इन्हें निकाला। पुलिस ने संजय सर्किल पर रास्ता बंद करके गिरे पेड़ को हटाया। कार सवारों का कहना है कि भगवान की कृपा से बच गए, अन्यथा भारी भरकम पेड़ से बचना मुश्किल ही था।

पीपल का पेड़ हनुमान मंदिर से थोड़ा आगे एक परचूनी की दुकान के बाहर लगा हुआ था। यह पेड़ गिरा तो उसके नीचे कार सवार जालम सिंह और अनिरुद्ध सुगंधा की कारें आ गई। पूरी तरह से सड़क पर रैलिंग की वजह से पेड़ नहीं गिरा, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। सुबह भीड़ नहीं होने से ज्यादा हानि नहीं हुई। अगर दस बजे के आस-पास यह हादसा होता तो काफी जन-धन की हानि हो सकती थी। हादसे में बचे मानसरोवर निवासी जालम सिंह का कहना है कि वे चांदपोल हनुमान मंदिर में दर्शन करके कार से जा रहा था।

कुछ ही दूर कार गई होगी एकदम भूकम्प जैसा अहसास हुआ। वह कुछ समझ पाते उससे पहले कार पर पेड़ गिरा हुआ था। बाबा की कृपा रही कि मैं व दूसरे लोग हादसे में बच गए। वहीं बंधक बैंक में कर्मचारी अनिरुद्ध सुगंधा का कहना था कि वे बैंक जाने के लिए कार से निकले। रामचंद्रजी मंदिर के पास वे हाथ जोड़कर आगे बढ़ रहे थे कि अचानक से तेज आवाज आई और एक पेड़ उनकी कार पर आ गिरा। कुछ समझ नहीं पाया। लोगों ने कार से निकाला। यह भगवान राम व हनुमान जी की कृपा रही कि मैं हादसे में बच गया। पेड़ गिरने का कारण उसके चारों तरफ सीमेंट की कंक्रीट का जाल बिछाना रहा। इससे जड़ कमजोर हो गई और हल्की बारिश में यह पेड़ जड़ समेत उखड़ गया। गनीमत रही कि हादसे में कोई जन हानि नहीं हुई।

LEAVE A REPLY