Alwar Rajasthan's gateway will not keep any core of development: CM

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि अलवर देश की राजधानी दिल्ली से राजस्थान में प्रवेश का द्वार है, इसलिए हमने इस क्षेत्र के विकास पर पूरा ध्यान दिया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य दोनों जगह भाजपा की सरकारें हैं इसलिए आगे भी इस क्षेत्र के विकास में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रहने देंगे। उन्होंने विश्वास जताया कि जनता भाजपा प्रत्याशी डॉ. जसवंत यादव को अपना पूरा आशीर्वाद और समर्थन देकर भारी बहुमत से जिताएगी।राजे गुरूवार को अलवर में लोकसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी डॉ. जसवंत यादव के समर्थन में आयोजित भव्य रोड शो तथा बहरोड़ में जनसभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि हम आपके प्यार के भूखे हैं। आप हमें चाहो जितना दौड़ाओ और अपने काम कराओ, लेकिन अपना प्यार और आशीर्वाद हम पर ऐसे ही बनाए रखो ताकि हम भाग-भाग कर आपके लिए काम कर सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि जसवंत जी ऐसे नेता हैं जो दौड़-धूप करने और आपके लिए भागने-दौड़ने में पीछे नहीं रहते। आप ऐसे ऊजार्वान प्रत्याशी को भारी बहुमत से जिताकर दिल्ली भेजने का संकल्प लें। उन्होंने रोड शो के दौरान कहा कि आज उमड़ी भीड़ यह दशार्ती है कि लोगों का भाजपा में अटूट विश्वास है। उन्होंने कहा कि कोई भी सांसद हो या विधायक रोड शो की तरह उन्हें हमेशा जनता के साथ चलना चाहिए। मुझे खुशी है कि हमारे सांसद और विधायक जनता के साथ चलते हैं।

डॉ. जसवंत जैसा कोई नेता नहीं जो समाज के लिए इतना समर्पित हो
राजे ने बहरोड़ में कहा कि राज्य सरकार के चार साल के कार्यकाल में बहरोड़ में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा, जहां विकास नहीं हुआ हो। उन्होंने कहा कि यहां चार साल में केवल सड़कों के विकास पर 650 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। उन्होंने कहा कि डॉ. जसवंत जैसा कोई नेता नहीं जो समाज के लोगों के लिए इतना समर्पित हो। कांग्रेस भाई को भाई से लड़ाती हैमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की आदत परिवार को एक करने की नहीं बल्कि आपस में लड़ाने की है। कांग्रेस जाटों को राजपूत से, मीणा को गुर्जर से और भाई से भाई को लड़ाने का काम करती है, लेकिन पुराने जमाने की उनकी ये आदतें नए जमाने में नहीं चलने वाली। जहां समाज-समाज से लड़ता है, वहां निवेश नहीं आ सकता। निवेश वहीं आता है, जहां लोग एक थाली में भोजन करते हैं। उन्होंने कहा कि अब बहरोड़ का भाग्य बदलने की तैयारी है। आप डॉ. जसवंत को यहां से जिताकर भेजो, फिर देखना वह कैसे इस क्षेत्र को बदल कर रख देंगे। उन्हीं कम्पनियों को देंगे एम्पलॉयमेंट सब्सिडी जो प्रदेश के युवाओं को देंगी रोजगारराजे ने कहा कि राज्य सरकार अलवर क्षेत्र की कम्पनियों को एम्पलॉयमेंट सब्सिडी देती है, लेकिन अब यह सब्सिडी उन्हीं कम्पनियों को दी जाएगी, जो कम्पनियां केवल राजस्थान के युवाओं को रोजगार देगी। उन्होंने कहा कि हमें हमारे प्रदेश के बच्चों को पैरों पर खड़ा करना है, इसलिए अब बाहर के लोगों को नौकरी नहीं देंगे।

रोड शो में दिखा भाजपा के प्रति अटूट विश्वास
मुख्यमंत्री राजे के नेतृत्व में अलवर में आयोजित रोड शो में जनसैलाब उमड़ पड़ा। कम्पनी बाग से शुरू हुआ रोड शो करीब तीन किलोमीटर का रास्ता तय कर जगन्नाथ मंदिर पहुंचा। रोड शो में भाजपा कार्यकतार्ओं सहित सभी समाजों के लोगों, युवाओं और महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।रोड शो के दौरान पूरा मार्ग मोदी-मोदी और वसुन्धरा राजे जिंदाबाद के नारों से गुंजायमान हो उठा। रोड शो में भाजपा के मंत्री, सांसद, विधायक सहित पार्टी पदाधिकारी भारी भीड़ में जनता के साथ चल रहे थे। इस दौरान उमड़ी भीड़ का उत्साह देखते ही बनता था। लोगों ने रास्ते में विभिन्न स्थानों पर चुनरी ओढ़ाकर और पुष्पवर्षा कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया और भाजपा के समर्थन में नारे लगाए। रोड शो में महिलाएं भी बड़ी संख्या में शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार तथा मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में राज्य सरकार ने महिलाओं के हित में जितना काम किया है, उतना पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने एक स्वर में कहा कि उप चुनाव की तीनों सीटों पर भाजपा भारी बहुमत से जीतेगी।

LEAVE A REPLY