Supporters started violence when Baba Ram Rahim was convicted
Supporters started violence when Baba Ram Rahim was convicted

जयपुर। साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम का एक मामला जयपुर से भी जुड़ा है। बाबा राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय पर बाबा के दर्शनों के लिए जयपुर की एक युवती दो साल से अधिक समय से लापता है। आज तक उसका सुराग नहीं मिला है। पति ने जयपुर के जवाहर सर्किल थाने में मामला दर्ज कराया, लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए एफआर लगा दी कि युवती सिरसा गई थी और वहां लापता हुई है। ऐसे में मामला उनके क्षेत्राधिकार में नहीं आता है। सिरसा के पुलिसकर्मी भी कोई सहयोग नहीं करते। हालांकि पति ने पुलिस की एफआर के खिलाफ प्रोटेस्ट पीटिशन दायर कर रखी है, जिस पर सुनवाई जारी है। सीबीआई कोर्ट पंचकूला के बाबा राम रहीम को यौन शोषण में दोषी करार दिए जाने पर उन्हें आस बंधी है कि पुलिस और कोर्ट इस मामले में उससे साथ न्याय करेगी।

लापता महिला के पति कमलेश ने राम रहीम और डेरे के एमडी डीपीएस दत्ता के खिलाफ जयपुर के जवाहर सर्किल थाने में 8 मई 2015 को  मामला दर्ज कराया था। जिस पर जांच करते हुए पुलिस ने मार्च 2016 में एफआर लगा दी। यह जांच जवाहर सर्किल थाने के सब इंंस्पेक्टर दिनेश कुमार को सौंपी गई थी। यह जांच  यह जांच ट्रांसपर कर एसीपी मालवीय नगर को सौंपी गई। पुलिस पुलिस पड़ताल में सामने आया कि महिला सिरसा, हरियाणा से लापता हुई थी। तब पिछले साल ईलाका गैर मानकर पुलिस ने मुकदमे में एफआर दे दी। इस प्रकरण से जुड़े वकील बाबूलाल बैरवा ने बताया कि गुड्डी देवी अपने पति कमलेश के साथ 24 मार्च 2015 को सिरसा स्थित रामरहीम के डेरे पर गई थी। यहां वह 28 मार्च तक पति के संपर्क में रही। वहीं अगले दिन एक सेवादार ने आकर गुड्डी से कहा कि उसे डेरे के एमडी डीपीएस दत्ता बुला रहे हैं। इसके बाद से गुड्डी देवी लापता हो गई।

जब अगले दिन कमलेश ने दूसरे कर्मचारियों से पूछा तो उन्होंने कहा कि गुड्डर देवी गुरूजी की सेवा में लीन है। वह अपने आप घर आ जाएगी। लेकिन वह तब से लेकर अब तक घर नहीं आई। विवाहिता के अपहरण से जुड़े इस मामले में हालांकि पुलिस न्यायालय में एफआर पेश कर चुकी है, लेकिन पीड़ित पक्ष की ओर से प्रोटेस्ट पिटिशन दायर कर एफआर को चुनौती दे रखी है। जयपुर की एक निचली  अदालत  इस प्रकरण में 7 सितंबर को सुनवाई करेगी।

LEAVE A REPLY