cm Vasundhara Raje, took, blessings, saints, dungarpur
cm Vasundhara Raje, took, blessings, saints, dungarpur
उदयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि कांग्रेस में किस्सा कुर्सी का चल रहा है। एक ओर अशोक गहलोत हैं तो दूसरी ओर सचिन पायलट। इस बीच अब आ गये हैं राहुल गांधी मैदान मंे। जिन्होंने कह दिया है चेहरा ये भी नहीं वो भी नहीं, चेहरा मैं खुद राहुल गांधी हूं। मुख्यमंत्री ने राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान भीण्डर कस्बे में एक विशाल आमसभा को सम्बोधित करते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस के नेताओं में उस कुर्सी को लेकर घमासान हो रहा है जो उन्हें मिलने वाली नहीं है। चाहे ये चेहरा हो, या वो चेहरा या फिर राहुल का चेहरा जनता उसको सेवा का अवसर देगी जिसने उसकी सेवा की है। उसका काम किया है, प्रदेश का विकास किया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से मुझे यह जानने का भी अवसर मिला कि जनता का पैसा जनता के काम आ रहा है या नहीं। मुझे खुशी हुई यह जानकर कि विकास के लिए जो पैसा हमारी सरकार भेज रही है वह धरातल पर लग रहा है और क्षेत्र का विकास हो रहा है।
राजे ने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि उनकी सरकार आई तो वे भामाशाह योजना को बंद कर देंगे। उस भामाशाह योजना को जो महिलाओं के स्वाभिमान का प्रतीक है। उस भामाशाह योजना को जिसने महिला को घर की मुखिया बनाया है। यह उस भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को बंद करना चाहते हैं जिसमें गरीबों का 30 हजार 3 लाख तक का मुफ्त इलाज होता है। लेकिन कांग्रेस का यह सपना साकार नहीं होगा क्योंकि इनकी सरकार बनने वाली नहीं है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वोट के चक्कर में कांग्रेस ने क्या-क्या नहीं किया। भाई को भाई से लड़ाया, एक जाति को दूसरी जाति से लड़ाया। मजहबों के बीच दीवारें खड़ी करने का काम किया। इसके विपरीत हमारी सरकार ने 36 की 36 कौमों को, सभी मजहबों को साथ लेकर चलने का काम किया है। हमारी सोच एक रोटी है तो भी उसमें सबका हिस्सा है। पानी है तो उसे सब पियेंगे। क्या छोटा और क्या बड़़ा।

कोई जवाब दें