Sachin Pilot
PM Narendra Modi, PCC Chief Sachin Pilot Statement, Kisan Loan Apology, Farmer's Movement, Warning, CM Vasundhara Raje

जयपुर:राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के दावे को उप चुनावों में करारी हार का सामना कर चुकी भाजपा की मुखिया द्वारा व्यक्त किया गया बौखलाहट भरा बयान करार दिया है। पायलट ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री का यह दावा थोथा है, क्योंकि राजनीति में जनता सरकार की कार्यप्रणाली पर अपना मत व्यक्त कर उसे स्वीकार कर लेती है अथवा नकार देती है।

उन्होंने कहा कि गत दिनों लोकसभा व विधानसभा उप चुनावों में भाजपा के प्रत्याशियों को हर विधानसभा क्षेत्र में हजारों मतों से हार मिली है और कई बूथों पर तो एक भी मत प्राप्त नहीं हुआ है, उसके बाद मुख्यमंत्री के यह बड़े बोल उनकी गंभीरता पर सवाल खड़े करते हैं।

उन्होंने कहा कि अपनी जमीन खिसकती देखकर सरकार व भाजपा संगठन प्रदेश में जनता के बीच जाकर काम करने के लिए कार्यकर्ताओं, नेताओं व मंत्रियों को निर्देशित कर रहा है। इससे स्पष्ट होता है कि गत चार वर्षों में भाजपा नेताओं ने जनता के बीच जाना तो दूर उन तक पहुंची जनता से संवाद तक स्थापित नहीं किया।

उन्होंने कहा कि सरकार ने हर लोककल्याणकारी योजना को ठप्प करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने निरन्तर चार वर्षों तक न्यायालय की अवमानना की है और हर स्तर पर नियम कायदों से परे हटकर मनमर्जी थोपने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्यों के स्तर पर हो रहे उप चुनावों में भाजपा को उसी के गढ़ में शिकस्त मिलना बताता है कि वादाखिलाफी करने वाली भाजपा सरकार झूठे दावों व जुमलों के आधार पर अब जनता को भ्रमित नहीं कर पायेगी।

उन्होंने कहा कि जाति व धर्म के आधार पर समाजों को साधने की मुख्यमंत्री की कवायद को जनता ने गत चुनावों में सिरे से नकारा है और आगे भी भाजपा की इस फूट डालो व राज करो की नीति का जनता मुंह तोड़ जवाब देकर कांग्रेस को सत्ता की बागडोर सौंपेगी।

LEAVE A REPLY